Monday, February 26, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशElection Result 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़, राजस्थान में BJP की बंपर जीत,...

Election Result 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़, राजस्थान में BJP की बंपर जीत, तेलंगाना में कांग्रेस ने बहुमत का जादुई आंकड़ा पार किया, MP में मामा को मिला ‘लाडली बहनों’ का प्यार और आशीर्वाद

Assembly Election Result: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना का चुनाव रिजल्ट लगभग साफ हो चुका है। इसमें से सिर्फ तेलंगाना में कांग्रेस बहुमत के जादुई आंकड़े को पार करते हुए दिख रही है। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है, चुनावी परिणाम भी सामने आ गए और अब सभी की निगाहें मुख्यमंत्री चेहरे पर टिकी हुई हैं। हालांकि, भाजपा आलाकमान ने मुख्यमंत्री चेहरे का एलान नहीं किया है। मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बन रही है। ऐसे में अब सवाल मुख्यमंत्री चेहरे पर आकर रुकता है। क्या शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे? या फिर किसी अन्य चेहरे पर आलाकमान दांव लगाएगा।

चुनाव रिजल्ट से कांग्रेस को झटका

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल माने जाने वाले छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनाव रिजल्ट में कांग्रेस को झटका लगता दिख रहा है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी बंपर जीत की ओर आगे बढ़ रही है। वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी पर फिर से लोग विश्वास जताते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव (KCR) की भारत राष्ट्र समिति को लोग नकाराते हुए दिख रहे हैं। यहां कांग्रेस बहुमत के जादुई आंकड़े को पार करते हुए दिख रही है।

बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ रही है

चुनाव आयोग के दोपहर तीन बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में बीजेपी 54 सीटों पर आगे हैं। वहीं कांग्रेस 33 सीटों पर सिमटती दिख रही है। इसके अलावा अन्य के उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं। मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ रही है। बीजेपी 230 सीटों में 159 पर आगे चल रही है तो एक सीट जीत चुकी है। वहीं कांग्रेस 68 सीटों पर आगे हैं। इसके अलावा अन्य के उम्मीदवार दो सीटों पर आगे चल रहे हैं। राजस्थान की 199 सीटों पर हुए चुनाव में से बीजेपी 103 सीटों पर आगे और 12 सीटें जीत चुकी है। वहीं कांग्रेस 66 पर आगे तो तीन सीट जीत चुकी है। वहीं अन्य के उम्मीदवार 15 पर आगे चल रहे हैं। इसके अलावा तेलंगाना की 119 सीटों में से कांग्रेस 62 सीटों पर आगे और 2 सीटें जीत चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments