Sunday, July 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशकैश लोडिंग के दौरान पांच लाख डस्टबिन में रखकर भूले कर्मचारी

कैश लोडिंग के दौरान पांच लाख डस्टबिन में रखकर भूले कर्मचारी

Sehore: सीहोर में सेंट्रल बैंक की मेहतवाड़ा शाखा के एटीएम में कैश लोडिंग के समय एक बड़ी लापरवाही के कारण पांच लाख का एक बंडल छूट गया, जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया। ऑडिट के दौरान ज्ञात हुआ कि जितनी राशि एटीएम में लोडिंग होना थी उसमें पांच लाख कम लोडिंग हुए है। तब यह खुलासा हुआ। रात में सीएमएक्स इन्को सिस्टम लिमिटेड भोपाल के कस्टोडियम अधिकारी देवराज पिता आत्माराम निवासी मालीखेड़ी ने जावर थाने पहुंचकर लिखित में शिकायत कर एफआईआर दर्ज कराई।
जानकारी के अनुसार जावर थाने के ग्राम मेहतवाड़ा में सेंट्रल बैंक की शाखा के पास बैंक का एटीएम भी है। 18 अक्टूबर को कैश लोडिंग करने एजेंसी के देवराज विश्वकर्मा अपने सहकर्मी अरुण मेवाडा निवासी आष्टा के साथ सेंट्रल बैंक मेहतवाड़ा से 19 लाख रुपये लेकर पास में ही सेंट्रल बैंक के एटीएम पहुंचे, केश लोडिंग के साथ सभी प्रक्रिया पूर्ण कर शाम को जावर चले गये। 19 अक्टूबर को आडिट के माध्यम से ज्ञात हुआ की एटीएम में 19 लाख के स्थान पर 14 लाख ही जमा हुए हैं।

तब टीम मेहतवाड़ा पहुंची औऱ सीसीटीवी फुटेज चैक किये तब ज्ञात हुआ कि 5 लाख का एक बंडल कैश लोडिंग के दौरान एटीएम में डस्टबिन के पास ही छूट गया था, जिसे बाद में एटीएम में आया कोई अज्ञात व्यक्ति चुरा कर ले गया। शिकायत के बाद जावर पुलिस सक्रिय हुई, घटना स्थल पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया, सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जिसमें एक व्यक्ति नोट का बंडल उठा कर ले जाते नजर आया। पुलिस ने उसकी पहचान कर ली है। जावर थाना प्रभारी नीता गहरवाल ने बताया कि इस मामले में जल्द सफलता मिल जायेगी। पुलिस ने 379 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments