Thursday, July 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशBagehswar Dham: लोकप्रियता की आड़ में अवैध वसूली, पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री...

Bagehswar Dham: लोकप्रियता की आड़ में अवैध वसूली, पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने जारी की सूचना

Bagehswar Dham : मध्यप्रदेश के दो संतों की प्रतिष्ठा देश-विदेश तक है। एक सीहोर के रुद्राक्ष बांटने वाले पंडित प्रदीप मिश्रा है तो दूसरे बिना बताये लोगों के मन की बात जान लेने वाले छतरपुर के बागेश्वरधाम के बाबा पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री है। दोनों ही संतों की कथा के लिए मंत्री और नेता लाइन लगाकर खड़े हैं। अब उनकी लोकप्रियता की आड़ में कुछ संगठन या व्यक्ति अवैध वसूली में जुट गए हैं।

लेकिन कुछ लोग बाबा बागेश्वरधाम की लोकप्रियता की आड़ में अवैध वसूली कर रहें है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि असामाजिक लोग कमेटी और बागेश्वर धाम मण्डल बना कर धन उपार्जन के लिए आम लोगों को बरगला रहे हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री की ओर से कहा गया है कि पूज्य सरकार से मिलने, अर्ज़ी लगाने और चरण डालने की कोई राशि नहीं ली जाती है।

सोशल मीडिया में एक चेतावनी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की ओर से तो बाकायदा सोशल मीडिया में एक चेतावनी और सूचना जारी की गई है बागेश्वरधाम के सोशल मीडिया एकाउंट ट्विटर पर लिखा गया है कि,”परम पूज्य बागेश्वर धाम
सरकार का पूरे देश-विदेश में कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। जाने-अनजाने हज़ारों कमिटी और बागेश्वर धाम मण्डल बना कर कुछ असामाजिक लोग धन उपार्जन के लिए आम लोगो को बरगला रहे हैं।

बागेश्वर धाम जन सेवा समिति ये घोषणा करती है ना उनकी कोई शाखा है, ना कोई मण्डल, ना ऑफिस। किसी के झांसे में या बहकावे में ना आए। अगर किसी व्यक्ति को बागेश्वर धाम पर चल रहे किसी भी सेवा प्रकल्प में सहायता करनी तो सीधा कार्यालय में संपर्क करे। पूज्य सरकार से ना मिलने, ना अर्ज़ी की, ना चरण डालने की कोई राशी ली जाती है। अगर कोई व्यक्ति आपसे धन माँगे तो आप सीधा धाम पर या कार्यक्रम स्थल के कार्यालय में संपर्क करे-बागेश्वर धाम जन सेवा समिति।”

खुरई में लगेगा बाबा बागेश्वरधाम का दिव्य दरबार

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा मध्यप्रदेश नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह अपने निर्वाचन क्षेत्र सागर जिले के खुरई में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तीन दिवसीय श्री हनुमंत कथा 6 से 8 सितंबर तक कराने जा रहे है। इसके पहले 5 सितंबर को कलश यात्रा निकलेगी। 7 सितंबर को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार लगेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments