Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशमध्‍य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने 6 करोड़ 74 लाख रुपए से बनने...

मध्‍य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने 6 करोड़ 74 लाख रुपए से बनने वाली सड़क का किया भूमिपूजन

रीवा  ।   विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा है कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में विकास को प्राथमिकता दी जा रही है। सभी गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ा जा रहा है। पुल-पुलियों का निर्माण किया जा रहा है ताकि आवागमन में ग्रामवासियों को असुविधा न हो। विधानसभा अध्यक्ष कुलबहेरिया में कुमारी फुफू से पचपरहा तक 7 किलोमीटर लंबाई की 6 करोड़ 74 लाख रुपए से बनने वाली सड़क के भूमिपूजन के अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुलबहेरिया की ग्राम देवी का मंदिर फुफू मंदिर है। यहां विधायक निधि से द्वार पर चबूतरे का निर्माण कराया जाएगा। श्री गौतम ने विकास के अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि वह पूरे प्रण-प्राण से देवतालाब क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पित हैं। आमजनों से अपेक्षा है कि सकारात्मक भाव से विकास के साथ जुडें ताकि क्षेत्र उत्तरोत्तर प्रगति करता रहे।

मध्‍य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने 6 करोड़ 74 लाख रुपए से बनने वाली सड़क का किया भूमिपूजन
उन्होंने कहा कि इस सड़क के बन जाने से आसपास के कई ग्रामों के रहवासियों को ढ़ेरा तथा मुख्य मार्ग तक पहुंचना सुगम होगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही 59 करोड़ की लागत से देवतालाब से पहाड़ी नरपति सिंह होकर ढ़ेरा तक 22 किलोमीटर लंबाई की सड़क का भी निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र शुक्ला तथा सरपंच प्रतिनिधि उदय सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष नीलम सिंह, पंडित शिव प्रसाद, सरपंच सपना सिंह, दिलीप सिंह, हेमंत उरमालिया, नीरज उरमालिया, मन्नू गुप्ता, जनसंपर्क सहायक पुष्पेंद्र गौतम सहित बड़ी संख्या में आसपास की ग्रामों के रहवासी उपस्थित रहे।

विधानसभा अध्यक्ष ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को वितरित किए मोबाइल स्मार्टफोन विधानसभा अध्यक्ष ने किया विधायक कप कबड्डी प्रतियोगिता का समापन देवतालाब शासकीय महाविद्यालय में दो दिवसीय विधायक कप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बालक वर्ग में फरेदा की टीम विजेता रही। बालिका वर्ग में सृष्टि एकेडमी नईगढ़ी विजेता बनी। प्रतियोगिता का आयोजन उच्च शिक्षा विभाग तथा खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा किया गया। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने विधायक कप कबड्डी प्रतियोगिता का समापन करते हुए विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विन्ध्य क्षेत्र में फुटबाल और कबड्डी परंपरागत रूप से खेला जाता था। कई उत्कृष्ट खिलाड़ियों ने इन खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाई।

खेल एक ओर जहाँ तन और मन को स्वस्थ रखते हैं वहीं दूसरी ओर जीवन में अनुशासन और प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास भी करते हैं। आज जो टीमें विजेता बनी हैं उन्हें बहुत-बहुत बधाई है। जो विजेता नहीं बन पाए उन्हें भी अच्छा खेल दिखाने के लिए बधाई। आप प्रयास करेंगे तो अगली बार विजेता जरूर बनेंगे। विधायक कप प्रतियोगिता में 17 टीमों ने भाग लिया। बालक वर्ग में फरेदा को प्रथम, खर्रा को दूसरा तथा शिवपुरवा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। बालिका वर्ग में सृष्टि एकेडमी नईगढ़ी विजेता रही। कन्या शाला देवतालाब को दूसरा तथा सीएम राइज विद्यालय को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। समारोह में शिवपूजन शुक्ला, मोहनलाल तिवारी, मन्नूलाल गुप्ता, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एचएन गौतम, जनसंपर्क सहायक विधानसभा पुष्पेन्द्र गौतम तथा बड़ी संख्या में खिलाड़ी एवं आमजन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments