Monday, June 24, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशCM की शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज, 13 दिसंबर को शपथ...

CM की शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज, 13 दिसंबर को शपथ लेंगे मोहन यादव

MP New CM: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज कर दी गई। भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा। इसके लिए अभी से तैयारियां तेज कर दी गई हैं। दोपहर 12 बजे यह शपथ समारोह होगा।मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में विशाल डोम तैयार कराया जा रहा है। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री पद की बुधवार 12 बजे शपथ लेंगे। उनके साथ डिप्टी सीएम भी शपथ लेंगे। इसमें दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। विशाल मंच तैयार कराया जा रहा है। जहां पर दो दर्जन से अधिक आला नेता शामिल होंगे। यहां पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और आम जनता भी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगी।

13 दिसंबर को शपथ का कार्यक्रम आयोजित

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अभी आधिकारिक प्रोग्राम जारी होना है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 12 बजे डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। 14 दिसंबर को मल मास लेगेगा और अगले एक महीने तक शुभ कार्य बंद हो जाएंगे। ऐसे में 13 दिसंबर को शपथ का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के साथ ही उप मुख्यमंत्री और कुछ मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। नए सीएम के नाम के एलान के बाद मोहन यादव ने राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात की थी और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके पहले शिवराज सिंह चौहान ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया।

लाल परेड मैदान में बनाए जा रहे तीन हेलीपैड

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इसके लिए लाल परेड में तीन हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। यहां पर ही वरिष्ठ नेताओं के हेलीकॉप्टर उतरेंगे। बता दें सीएम के नाम का एलान होने के बाद डॉ. मोहन यादव ने कहा था कि वह शिवराज सरकार के कामों को आगे बढ़ाने का वादा किया। यादव ने कहा कि वह भाजपा के सिपाही है। भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, जो अपने कार्यकर्ताओं का ख्याल रखती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments