Monday, February 26, 2024
Homeराज्‍यराजस्‍थानRajasthan Next Cm:राजस्थान में किसके सिर सजेगा सीएम का ताज, शाम चार...

Rajasthan Next Cm:राजस्थान में किसके सिर सजेगा सीएम का ताज, शाम चार बजे होगी भाजपा विधायक दल की बैठक, रेस में हैं ये नाम शामिल

Rajasthan Next Cm: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी की ओर से जमकर हलचल मची हुई। मंगलवार शाम चार बजे भाजपा विधायक दल की बैठक जयपुर स्थित प्रदेश मुख्यालय में होगी। विधायकों को सुबह ग्यारह बजे के बाद प्रदेश मुख्यालय बुलाया गया है। सीएम चुनने से पहले कई विधायकों ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की। छत्तीसगढ़ में आदिवासी मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग का सीएम बनने के बाद अब राजस्थान में सामान्य वर्ग का सीएम बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। सीपी जोशी ने कहा कि वसुंधरा से विधायकों की मुलाकात शिष्टाचार का हिस्सा है।

विधायकों की बैठक में हो सकता है एलान

दोपहर एक बजे भोजन के बाद शाम चार बजे बैठक होगी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे पर्यवेक्षक के रूप में बैठक में मौजूद रहेंगी। बैठक में सीएम के नाम का औपचारिक एलान हो सकता है। पार्टी ने सोमवार को सभी विधायकों को जयपुर पहुंचने के लिए कहा है। उधर, सोमवार को कई विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की। छत्तीसगढ़ में आदिवासी, मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग का सीएम बनने के बाद अब राजस्थान में सामान्य वर्ग का सीएम बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं, राज्य में वसुंधरा राजे के साथ बालकनाथ योगी, गजेंद्र सिंह शेखावत, दीया कुमारी, अश्विनी वैष्णव के नाम सीएम पद की रेस में हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर मिले वोट

पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने वसुंधरा का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर वोट मिले हैं। कोई मुगालते में जरूर रह सकता है, लेकिन विधायकों को बुलाना और समर्थन के लिए कहना भाजपा की संस्कृति में नहीं है। वरिष्ठ नेता किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि लॉबिंग से नहीं, केंद्रीय नेतृत्व के विश्वास से सीएम तय होगा। वहीं, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि वसुंधरा से विधायकों की मुलाकात शिष्टाचार का हिस्सा है। विधायक पार्टी कार्यालय भी आते हैं। इस बीच कांग्रेस के विधायक रामकेश मीणा ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से किरोड़ीलाल मीणा को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments