Thursday, July 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशलापता तोते की तलाश में मालिक ने लगवाए पोस्टर, ढूंढने वाले को मिलेगा...

लापता तोते की तलाश में मालिक ने लगवाए पोस्टर, ढूंढने वाले को मिलेगा 10 हजार रुपये इनाम

मध्य प्रदेश के दमोह जिले से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक घर में पल रहा तोता खो गया. उसके बाद से ही तोते की तलाश जारी हैं परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है. अब उसे तोते को खोजने के लिए परिवार ने न केवल पोस्टर चिपकाए हैं, बल्कि उसे ढूंढने वाले को 10 हजार रुपये इनाम देने का भी ऐलान किया है. मिट्ठू की खोजबीन के लिए एनाउंसमेंट भी कराया जा रहा है साथ ही पुलिस में भी आवेदन दिया गया है।

सिविल वार्ड दो इंदिरा कालोनी निवासी दीपक सोनी ने बताया कि उनके घर में दो साल से एक तोता पला था, जो घर में सभी का चहेता था। तोता खुला ही घूमता रहता था। वह कई प्रकार की आवाजें निकालने के साथ ही परिवार के सदस्यों के नाम भी लेता था, इसलिए उसे घर के सभी लोग काफी प्रेम करते थे। उसके पिता तोता को घुमाने ले गए थे। इसी दौरान कुत्ते भौंकने लगे तो वह डर कर कहीं उड़ गया और किसी पेड़ में जाकर छिप गया। पिता ने तोता के गुमने की बात बताई तो पूरी रात उसकी खोज करते रहे, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

जिसके बाद उन्होंने तोता को खोजने वाले को 10 हजार का इनाम देने के पोस्टर शहर की सड़कों पर लगवाएं हैं। साथ ही ऑटो के माध्यम से पूरे शहर में एनाउंस भी कराया जा रहा है। यदि किसी को भी हमारा तोता मिले तो उसकी जानकारी देने वाले को 10 हजार का इनाम भी दिया जायेगा। दीपक के दोस्त प्रशांत शर्मा ने बताया कि मिट्ठू एक सप्ताह पहले भी कहीं उड़ गया था, लेकिन वापस आ गया था, पर इस बार उसकी कोई जानकारी नहीं लग रही। वह घर वापस भी नहीं आ रहा, इसलिए उस पर इनाम रखा गया है और पुलिस में भी आवेदन दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments