Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशViral Video: आदिवासी युवक की उलटा लटकाकर बेरहमी से पिटाई, आरोपी के...

Viral Video: आदिवासी युवक की उलटा लटकाकर बेरहमी से पिटाई, आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

Viral Video: बैतूल के आदिवासी युवक आशीष परते जो कि बैतूल बांसपानी में खाना बनाने का काम करता है के साथ नग्न कर मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग मिलकर आशीष को उलटा लटका कर उसके साथ मारपीट कर रहे हैैं। पीडि़त युवक की पुलिस में शिकायत के बात बैतूल थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आदिवासी युवक के साथ हुई मारपीट के इस मामले का वीडियो वायरल हो जाने की वजह से प्रदेश की सियासत भी गरमा गई है। प्रदेश कांग्र्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर पोस्ट करके इस घटना की निंदा की है और लिखा है कि बैतूल एक बार फिर से आदिवासी युवक की पिटाई की गई। उसे पूरे कपड़े उतारकर छत से उलटा लटकाकर और साथ बेरहमी से मारपीट की गई है। उन्होंने गृहमंत्री का प्रभार संभाल रहे मुख्यमंत्री मोहन यादव से इस्तीफा देने की मांग करते हुए भाजपा के शासन को जंगल राज करार दिया है।

पुलिस और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घटना लगभग 3 महीने पुरानी है। आशीष बैतूल के बांसपानी गांव में हलवाई का काम करता है। 15 नवंबर 2023 को दोपहर में एक युवक रीकेश उसके पास आया और उसने अपनी बाइक पर उसे पीछे बैठा लिया फिर और उसे उसने मित्र सोहराब के घर लेकर पहुंचा। जहां उसने घर के अंदर ले जाकर उसकी काफी पिटाई की। रीकेश के अन्य साथियों ने भी पिटाई की। पिटाई करने वाले सभी बदमाश जब उसे मारपीट कर रहे थे तो पीडि़त हलवाई से वह कहते नजर आए कि तू बहुत दादा बनता है और बिना हफ्ता दिए तू दुकान चला लेगा। इसके बाद रीकेश और उसके साथी सोहराब ने काफी देर तक पीटते हुए रुपए की मांग की। बदमाशों ने पीडि़त युवक से यह भी कहा कि यदि उसे दुकान चलानी है तो रुपए देने होंगे यदि वह दुकान संचालित करने के लिए हफ्ता नहीं देगा तो उसे इसी तरह से पीटा जाएगा। आरोपी मारपीट करते वक्त वीडियो भी बना रहे थे जो की 3 महीने बाद वायरल हुआ। पीडि़त ने अपने परिजनों के साथ थाने पर जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पीडि़त युवक ने बताया कि बदमाश गांव के आसपास गो तस्करी के काम में कई लोगों की मदद करते हैं और वाहनों को निकालने की एवज में उनसे हफ्ता वसूली करते हैं। रीकेश भी उनमें से एक है। बदमाशों को यह लगता था कि वह भी गो तस्करी वसूली का काम करता है इसी वजह से बैतूल बुलाकर उसके साथ सभी ने मारपीट की।

एक्शन में आया प्रशासन, अरोपी के घर पर चला बुलडोजर

बैतूल प्रशासन ने आदिवासी युवक को नंगा करके पीटने के मुख्य आरोपी के घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में बुधवार दोपहर को मुख्य आरोपी के मकान पर बुलडोजर चलाया गया। यह घटना करीब 3 महीने पुरानी है, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। उत्पीडऩ की इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन ने ऐक्शन लिया है। तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव ने बताया- बुधवार को आजाद वार्ड में आरोपी चंट उर्फ सोहराब के मकान का अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांसपानी गांव के निवासी 24 वर्षीय चाय विक्रेता आशीष परते ने मंगलवार देर शाम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि मुख्य आरोपी चांट उर्फ सोहराब हुसैन समेत छह से अधिक लोगों ने उसे बांधकर उलटा लटकाया और निर्वस्त्र कर पीटा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments