Wednesday, April 17, 2024
Homeट्रेंडिंगViral news: पास्ता खाकर गहरी नींद में सो गया शख्स, अगले दिन...

Viral news: पास्ता खाकर गहरी नींद में सो गया शख्स, अगले दिन बन गया ‘लाश’, जानें वजह

Viral news: बेल्जियम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक को बासी पास्ता खाना भारी पड़ गया है। दुनिया में ऐसे लोगों की संख्या बहुत बड़ी है, जो आलस की वजह से ताजा खाना बनाकर नहीं खाते और बासी खाने पर गुजारा करते हैं। दिन का रात या रात का दिन बासी खाना तक तो फिर भी ठीक है, लेकिन अगर कोई व्यक्ति 5 दिन पुराना बासी खाना खाने लग जाए तो सोचिए सेहत के साथ ये कितना बड़ा खिलवाड़ है।

ब्रुसेल्स में रहने वाले एक शख्स को बासी पास्ता खाने की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। ब्रुसेल्स में रहने वाले एक शख्स ने पास्ता बनाया था, जिसे वो किचन में ही रखकर पांच दिन के लिए कहीं चला गया था। जब पांच दिन बाद वो वापस लौटा, तो उसने किचन में रखे हुए पास्ता को टोमैटो सॉस में दोबारा गर्म किया और उसे खा लिया। नतीजा 10 घंटे बाद उसकी लाश मिली।

हुई फूड प्‍वाइजन‍िंग

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, एजे नाम के 20 वर्षीय इस शख्‍स ने पास्‍ता बनाया और किचन में ही रखकर 5 दिन के लिए कहीं चला गया। पास्‍ता को फ्र‍िज में भी नहीं रखा। जब लौटा तो उसे लगा कि पास्‍ता खराब नहीं हुआ होगा। उसने पास्‍ता में टोमैटो सॉस मिलाया और दोबारा गर्म करके खा लिया। तुरंत ही उसकी हालत खराब होने लगी। पेट में दर्द, सिरदर्द, मतली, दस्‍त और उल्‍टी जैसे लक्षण दिखाई देने लगे। उसे लगा कि शायद एसिड‍िटी हो गई हो।उसने पानी पीया और सोने चला गया। सुबह जब वह काफी देर तक नहीं उठा तो माता-पिता को चिंता हुई। उन्‍होंने दरवाजा खुलवाने की कोश‍िश की लेकिन कोई आवाज नहीं आया। जब दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो एजे मृत अवस्था में पड़ा था।

सोशल मीडिया में वायरल

डॉक्‍टरों के मुताबिक, पांच दिन बासी पास्‍ता खाने की वजह से उसकी मौत हुई। उसको पहले से मॉडरेट सेंट्रिलोबुलर लीवर नेक्रोसिस था, जिसकी वजह से फूड प्‍वाइजन‍िंग हुई और उसके अंगों ने काम करना बंद कर‍ दिया। बता दें कि ये घटना साल 2008 की है, लेकिन इन दिनों खूब वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग ‘फ्राइड राइस सिंड्रोम’ को लेकर अलर्ट कर रहे हैं। उनके मुताबिक, पास्ता, चावल और आलू जैसे फूड आइटम्स को अगर अच्छी तरह से स्टोर नहीं किया गया हो तो उसे बिल्‍कुल भी न खाएं। खास कर बासी खाना खाने से बचना ही चाहिए। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में जो हकीकत सामने आई, वह हैरान करने वाली थी।

जानें पके हुए खाने को स्‍टोर करने का सही तरीका

एक्‍सपर्ट के मुताबिक, पके हुए खाने को कमरे के तापमान पर ज्‍यादा देर तक न रखें। क्‍योंकि वह खराब हो जाता है और उसमें बैक्‍टीरिया पनप सकते हैं। इससे आपको फूड प्‍वाइजन‍िंग हो सकती है। कोश‍िश करें कि उसे फ्र‍िज में ही रखें। उससे भी महत्‍वपूर्ण बात कि ज्‍यादातर ध्‍यान दें कि बासी खाना ही न पड़े। ऐसे भोजन में बैक्टीरिया तेजी से पैदा होते हैं, जो बढ़ते ही चले जाते हैं। ये शरीर में टॉक्सिन्स बनाते हैं, जिसकी वजह से उल्टी, मतली, पेट में दर्द और दस्त की समस्याए पैदा होती हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments