Thursday, February 29, 2024
Homeट्रेंडिंगMost Dangerous Cities: ये है दुनिया का सबसे खतरनाक शहर, हर कोई...

Most Dangerous Cities: ये है दुनिया का सबसे खतरनाक शहर, हर कोई करता है काला-जादू

Most Dangerous Cities: कई बार हम अपने आपको कितना भी सुरक्षित क्यों न रखें लेकिन हमारे साथ हादसा हो ही जाता है। दुनिया में ऐसे चंद शहर हैं जहां पर जिंदगी गुजारना बेहद दूभर है। यहां कब किसकी मौत हो जाए पता ही नहीं चलता है। सिटीजन काउंसिल फॉर पब्लिक सिक्योरिटी एंड क्रिमिनल जस्टिस ने खतरनाक शहरों की रिपोर्ट तैयार की है, जहां इंसानी जान का कोई मोल नहीं है। आइए एक नजर डालते हैं इन शहरों पर।

दुनिया के सबसे खतरनाक शहर का खुलासा किया

हाल ही में ट्रेवल एक्सपर्ट ने दुनिया के सबसे खतरनाक शहर का खुलासा किया। इस एक्सपर्ट ने दुनिया के 197 देशों की यात्रा कर रखी है। अपने अनुभव के आधार पर इस एक्सपर्ट ने हैती की राजधानी पोर्ट-अउ-प्रिंस को दुनिया के सबसे खतरनाक शहर की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा है। आपको बता दें कि ये वही शहर है, जहां 2010 में आए भूकंप की वजह से तीन लाख लोगों की मौत हो गई थी। ड्रियू बिंस्की नाम के इस एक्सपर्ट ने इस शहर का जो नजारा दिखाया, वो दिल दहलाने वाला है।

पोर्ट-औ-प्रिंस शहर गोनवे की खाड़ी पर है

पोर्ट-औ-प्रिंस शहर गोनवे की खाड़ी पर है : वह खाड़ी जिस पर शहर स्थित है, जो एक प्राकृतिक बंदरगाह के रूप में कार्य करता है, ताइनो की सभ्यताओं के बाद से आर्थिक गतिविधि कायम है । इसे पहली बार 1749 में फ्रांसीसी औपनिवेशिक शासन के तहत शामिल किया गया था । शहर का लेआउट एक एम्फीथिएटर के समान है ; वाणिज्यिक जिले पानी के पास हैं, जबकि आवासीय पड़ोस ऊपर की पहाड़ियों पर स्थित हैं। शहर के ऊपर पहाड़ियों में झुग्गियों की तेजी से वृद्धि के कारण इसकी जनसंख्या का पता लगाना मुश्किल है।

काले जादू से परेशान लोग

इस शहर में लोग शाम के 6 बजे के बाद बाहर नहीं जाते ना किसी को घर के अंदर आने देते हैं। शहर के हॉस्पिटल दोपहर के बाद स्टाफ के बिना रह जाते हैं। ऐसे में अगर कोई घ्याल अस्पताल आता है तो इसे मरने के लिए छोड़ दिया जाता है। इसके अलावा यहां ब्लैक मैजिक काफी किया जाता है। अगर कोई बीमार हो जाए, तो डॉक्टर की जगह उसका इलाज वूडू- एक तरह की तंत्र विद्या से की जाती है। यहां काफी कम दुकानें हैं, जहां गंदगी के बीच खाने की चीजें मिलती है। शहर का मिनरल वॉटर भी काफी गंदे टेस्ट के साथ आता है।

कोलकाता

काला जादू के लिउ वाराणसी या ओडिशा ही नहीं हैं, बल्कि कोलकाता भी इस लिस्ट में आता है, कोलकाता का निमतला घाट अपने काला जादू के लिए काफी फेमस है। यहां पूरी तरह से सुनसान होने के बाद आधी रात को अघोरी निमतला घाट पर आते हैं और घाट पर जलाए गए अवशेषों को खाते हैं। साथ ही सुबह होने से पहले वो यहां बैठकर कुछ देर साधाना भी करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments