Monday, July 22, 2024
Homeट्रेंडिंगTwins: महिला को हुए जुड़वा बच्चे, लेकिन जन्म में 1 साल का...

Twins: महिला को हुए जुड़वा बच्चे, लेकिन जन्म में 1 साल का अंतर!

Trending News: अमेरिका के न्यू जर्सी से दो जुड़वां बच्चों (Twins from New Jersey) के जन्‍म की अजब कहानी सामने आ रही है। न्यू जर्सी के एक कपल ने कुछ मिनटों के कारण अपने जुड़वां बच्चों का दो अलग-अलग दिनों और वर्षों में स्वागत किया। इस कारण अब दोनों जुड़वां बच्चों का जन्मदिन दो अलग-अलग दिनों और वर्षों में मनाया जाएगा। अमेरिका में रहने वाली ईव नामक एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि दोनों बच्चों के बीच ‘1 साल’ का फर्क है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईव के एक बच्चे का जन्म साल 2023 में हुआ, जबकि दूसरे का जन्म 2024 में हुआ, जिसकी वजह से दोनों बच्चों के बीच 1 साल का अंतर हो गया है। यह मामला बहुत ही अनोखा है तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानें।

जुड़वां बच्चों में कुछ मिनटों का अंतर

न्यू जर्सी के एक कपल ने कुछ मिनटों के कारण अपने जुड़वां बच्चों का दो अलग-अलग दिनों और वर्षों में स्वागत किया। इस कारण अब दोनों जुड़वां बच्चों का जन्मदिन दो अलग-अलग दिनों और वर्षों में मनाया जाएगा। दोनों जुड़वां बच्चों में से एज्रा हम्फ्री ने 31 दिसंबर को रात 11.48 बजे अपने पिता बिली हम्फ्री के साथ अपना जन्मदिन साझा करते हुए इस दुनिया में कदम रखा। पिता बिली हम्फ्री बेटे एज्रा हम्फ्री के पैदा होने वाले दिन ही 36 वर्ष के हुए। वहीं, एक घंटे से भी कम समय के बाद, जैसे ही घड़ी ने नए साल में दस्तक दी वैसे ही आधी रात को उनके जुड़वां ईजेकील का जन्म 1 जनवरी को सुबह 12.28 बजे हुआ।

माता-पिता के लिए यादगार बना साल

गौरवान्वित पिता बिली हम्फ्रे ने अपने नवजात शिशुओं के बारे में अपनी खुशी जाहीर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया। उन्होंने लिखा, “ये रहे दोनों लड़के। ये दोनों ही अपने आप में इतने खास हैं कि वे एक ही वर्ष में पैदा होना भी साझा नहीं कर सकते।” इन दोनों जुड़वां बच्चों की यह अनूठी जन्म कहानी न केवल जुड़वा बच्चों के लिए अलग-अलग जन्मदिनों को चिह्नित करती है, बल्कि अलग-अलग जन्म वर्षों को भी चिह्नित करती है। इस अनोखे जन्म के कारण यह साल हम्फ्री परिवार के लिए दोगुना यादगार वाला साल जरूर बन जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments