Friday, June 14, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशCM का बड़ा फैसला, नई कार खरीदने पर रोड टैक्स में मिलेगी...

CM का बड़ा फैसला, नई कार खरीदने पर रोड टैक्स में मिलेगी 50% की छूट

MP News: CM मोहन यादव ने 4 जनवरी को ग्वालियर व्यापार मेले का उद्घाटन किया। इस मेले की खास बात यह है कि यहां गाड़ी की खरीदी पर 50 फीसदी की छूट मिलेगी। अगर आप गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये आपके लिए सबसे सही समय है। बता दें कि ग्वालियर व्यापार मेला में वाहन पर 50 फीसदी छूट का आदेश मप्र शासन ने सोमवार को देर रात जारी कर दिया। छूट गैर-परिवहन वाहनों पर लागू रहेगी। यह मेला ग्वालियर में 15 फरवरी तक चलेगा।

वाहन खरीदी में रोड टैक्स पर 50 फीसदी टैक्स छूट

सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमारे भगवान श्रीकृष्ण ने 64 कलाएं मेले से ही सीखी हैं। हमारे यहां कुम्भ मेले भी लगते हैं। ये सनातन संस्कृति का आदान प्रदान करते हैं। आज माधव महाराज द्वारा स्थापित मेले को सिंधिया परिवार ने आगे बढ़ाया है। अब सरकार अपनी जिम्मेदारी निभा रही है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने मेले में वाहन खरीदी में रोड टैक्स पर 50 फीसदी टैक्स छूट की घोषणा की। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आज सौभाग्य की बात है कि माधव महाराज द्वारा शुरू किए गए व्यापार मेले का शुभारंभ महाकाल की नगरी से आए सीएम मोहन यादव के हाथों हो रहा है। हमारे मुख्यमंत्री महाकाल की नगरी उज्जैन से आते हैं। यह छूट केवल क्षेत्रीय कार्यालय परिवहन ग्वालियर से स्थाई पंजीयन कराने पर ही मिलेगी। आदेश में कहा गया है कि ग्वालियर के बाहर से आने वाले ऑटोमोबाइल व्यवसायी को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ग्वालियर से व्यवसाय प्रमाण-पत्र प्राप्त करने और ग्वालियर मेला प्रांगण में अपनी भौतिक उपस्थिति सुनिश्चत करने के बाद ही वाहनों को बेचने की अनुमति दी जाएगी।

जारी किया गया नोटिफिकेशन

इस बार भी व्यापारियों ने छूट की मांग की थी जिसे मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव सरकार ने स्वीकार कर लिया है और पूरी मेला अवधि (25 दिसंबर से 25 फरवरी तक) के लिए मेले में बिकने वाले वाहनों पर रोड टैक्स में 50 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है, शासन ने कल 1 जनवरी 2024 को इसका गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसमें कुछ शर्तें भी शामिल हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक गैर परिवहन वाहन जैसे कार, मोटर साइकिल, निजी उपयोग की ओमनी बस आदि की मेला अवधि के दौरान बिक्री करने पर रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। ये छूट ग्वालियर के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) में स्थाई रजिस्ट्रेशन कराने पर ही मिलेगी। मेले में बाहर से आने वाले डीलर्स को ग्वालियर RTO से व्यवसाय प्रमाणपत्र लेना होगा और ग्वालियर मेले में स्टॉल लगाना होगा तभी उनके द्वारा बेचे गए वाहनों पर 50 प्रतिशत छूट का लाभ खरीदार को मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments