Friday, June 14, 2024
Homeट्रेंडिंगviral news: ये है दुनिया की सबसे बदनसीब मां, जानिए क्या है...

viral news: ये है दुनिया की सबसे बदनसीब मां, जानिए क्या है पूरी कहानी

viral news: एक मां बड़ी उम्मीदों से बच्चे का पालन पोषण करती है।  इस उम्मीद से कि जब उसका शरीर उसका साथ नहीं देगा, तब ये बच्चे उसका सहारा बनेंगे। मगर केन्या की एक बदनसीब मां की किस्मत में शायद ये सुख नहीं लिखा है। इस बदनसीब मां के 11 बच्चे है। केन्या की रहने वाली अग्नेस नेस्पोन्डी ने भी कुछ ऐसा ही सोचा था। जब वो पहली बार मां बनी, तो उसका दिल बैठ गया। बच्चे के जन्म के बाद पता चला कि वो अंधा है। इसके बाद दूसरी बार मां बनी। इस बार भी उसने अंधे बच्चे को जन्म दिया। एक के बाद एक ग्यारह अंधे बच्चों को जन्म दे डाला।

ये महिला केन्या के किसुमु गांव की रहने वाली है जिसका नाम अग्नेस नेस्पोन्डी है। इस महिला के 11 बच्चे है, लेकिन 11 में से एक भी देख नहीं सकता है। जी हां आपने सही सुना अग्रेस के सभी 11 बच्चे अंधे है और उनमें से एक भी देख नहीं सकता है।

सभी 11 बच्चों के अंधा पैदा होने की वजह से किसुमु गांव में अग्नेस को श्रापित कहा जाता है। लोगों का कहना है कि अग्रेस श्रापित है और इसलिए उसकी कोख से सिर्फ अंधे बच्चे ही जन्म लेते हैं। करीब 21 साल पहले अग्रेस के पति की भी मौत हो गई थी। l तब से लेकर आजतक वो अकेले अपने 11 अंधे बच्चों की देखभाल कर रही हैं।

सोशल मीडिया पर अग्रेस की स्टोरी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने बताया कि शादी के बाद उसकी लाइफ बहुत अच्छी थी। उनके सभी 11 बच्चे अंधे पैदा होने को लेकर लोगों का कहना है कि उन पर किसी ने काला जादू किया है। केन्या के किसुमु गांव की रहने वाली अग्नेस के बारे में कहा जाता है कि वो श्रापित है। उसकी कोख से सिर्फ अंधे बच्चे ही पैदा होते हैं। उसने ग्यारह बच्चों को जन्म दिया और सभी अंधे हैं। अब तो उसके सामने खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं। अकेले ग्यारह बच्चों की देखभाल करना, जो देख नहीं सकते, अग्नेस के लिए काफी मुश्किल होता जा रहा है।

शादी के बाद सब था नॉर्मल

अपनी लाइफ के बारे में अग्नेस ने काफी कुछ शेयर किया। उसने बताया कि शादी के बाद उसकी लाइफ काफी अच्छी थी।जब वो पहली बार प्रेग्नेंट हुई, तो ख़ुशी से झूम उठी थी।उसका पहला लड़का हुआ। शुरुआत में डॉक्टर्स पकड़ नहीं पाए कि बच्चा देख नहीं सकता। लेकिन कुछ समय बाद जब अग्नेस और उसके पति को शक हुआ, तो वो बच्चे को अस्पताल ले गए। वहां कंफर्म हुआ कि बच्चा देख नहीं सकता।

अंधे बच्चों की लाइन

अग्नेस दस बार और प्रेग्नेंट हुई। हर बार उसे अंधा बच्चा ही पैदा हुआ। वो और उसके पति ने मिलकर सारे बच्चों का जिम्मा ले लिया। लेकिन स्थिति तब बहुत खराब हो गई जब अग्नेस के पति की मौत हो गई। अग्नेस के गांव वालों का मानना है कि वो श्रापित है। ककिसी ने उसपर काला जादू किया है, इस कारण ही उसके सारे बच्चे अंधे पैदा हुए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments