Friday, June 21, 2024
Homeवायरल विडियोViral Video: ट्रैक्टर को इस तरह किया मॉडिफाई कि देखने वालों की...

Viral Video: ट्रैक्टर को इस तरह किया मॉडिफाई कि देखने वालों की फटी की फटी रह गईं आंखें, वीडियो वायरल

Tractor Viral Video: भारत में कोने-कोने में प्रतिभा छिपी हुई है। अपनी जरूरत के हिसाब से लोग जुगाड़ बना लेते है। सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो और फोटो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर कई बार खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है। हाल ही में एक ऐसा ही देसी जुगाड़ से जुड़ा वायरल वीडियो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें सड़क पर चलता एक गजब का ट्रैक्टर (Jugad Tractor Viral Video) दिखाई दे रहा है, जिसे कुछ इस तरह मॉडिफाई किया गया है, जिसे जिसने भी देखा वह देखता ही रह गया।

यकीनन आपने ऐसा ट्रैक्टर अब तक नहीं देखा होगा

दरअसल, किसान का ये आइडिया इतना बेहतरीन है कि इसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। जी हां, बड़े ही सरल तरीके से किसान ने ट्रैक्टर का पूरा हुलिया बदल दिया है। यकीनन आपने ऐसा ट्रैक्टर अब तक नहीं देखा होगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि देसी जुगाड़ से बने ट्रैक्टर की बॉडी एक दम अलग है। इसके आगे वाले दो पहिए काफी छोटे हैं। वहीं, पीछे के पहिए बड़े हैं। इसके अलावा व्हील के बीच काफी ज्यादा गैप है। इतनी ऊंची गाड़िया आमतौर पर देखने को नहीं मिलती हैं। क्लिप को देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि किसान ने इसे बेहतरीन तरीके से मॉडिफाई किया है। ऊंचाई ज्यादा होने के कारण यह ट्रैक्टर तालाब या फिर नहर को आसानी से पार कर सकता है।

ट्रैक्टर की ऊंचाई, जो कि 8 से 9 फीट है

हाल ही में इंटरनेट पर वायरल एक ऐसा ही जुगाड़ खूब देखा और पसंद किया जा रहा है। वीडियो में आप एक बेहद ही अलग और जरा हटकर ट्रैक्टर को देख सकते हैं, जिसके आगे वाले दो पहिए काफी छोटे हैं। वहीं पीछे के पहिए बड़े हैं। यही नहीं आपको व्हील के बीच अच्छा खासा गैप देखने को मिलेगा। इस वीडियो में ध्यान खींच रही है ट्रैक्टर की ऊंचाई, जो कि 8 से 9 फीट है। शायद ही आपने इससे पहले ऐसा कोई ट्रैक्टर देखा होगा, जिसकी हाइट अन्य ट्रैक्टरों की तुलना में ज्यादा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘हैवी ड्राइवर।’ 6 दिन पहले शेयर किये गए इस वीडियो को अब तक 13 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। कैप्शन में लिखा- हैवी ड्राइवर। वहीं, यूजर्स ने कमेंट के जरिए अपने रिएक्शन दिए हैं। एक ने लिखा- बाबा का ट्रैक्टर कहां है? दूसरे ने कहा- क्या आपने ऐसा ट्रैक्टर देखा है? वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ट्रैक्टर किसी हमर से कम नहीं लग रहा है। किसान के इस देसी जुगाड़ के बारे में आपका क्या ख्याल है?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments