Thursday, June 20, 2024
Homeबिज़नेसTwitter पर हैं इतने फॉलोअर, तो होगी बंपर कमाई, ऐसे करें अप्लाई

Twitter पर हैं इतने फॉलोअर, तो होगी बंपर कमाई, ऐसे करें अप्लाई

Twitter: Instagram, YouTube, और Facebook के बाद अब यूजर्स Twitter से भी कमाई कर सकते हैं। ट्विटर अपने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मोनेटाइजेशन फीचर पेश कर दिया है। साधारण शब्दों में कहें, तो अगर आप ट्विटर पर अपने फोटो और वीडियो को पोस्ट करते हैं या फिर पोस्ट करते हैं, तो उससे कमाई कर पाएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आपके ट्विटर पर 500 भी फॉलोअर हैं, तो आप मॉनिटाइजेशन के लिए अप्लाई करके ट्विटर से मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

मोनेटाइजेशन फीचर पेश किया है

ट्विटर ने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मोनेटाइजेशन फीचर पेश किया है जिससे कंटेंट पोस्ट करने से कमाई की जा सकती है। आप अपने ट्विटर पर 500 फॉलोअर्स हो, उससे कम से कम 15 मिलियन इंप्रेशन हो और आपने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेकर 50 डॉलर की कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने ट्विटर अकाउंट सेटिंग में जाकर मोनेटाइजेशन ऑप्शन को ऑन करना होगा और बैंक अकाउंट की जानकारी भी देनी होगी।

Twitter का नाम और लोगो बदलकर अब X हो चुका है। हालांकि वेब वर्जन का URL भी Twitter.com ही है, लेकिन कंपनी ने अब इसकी पहचान को बदलकर X कर दिया है। इसके साथ ही ऐलॉन मस्क ने इस प्लेटफॉर्म पर Ads रेवेन्यू शेयरिंग की शुरुआत कर दी है।

यूजर्स के ट्वीट में दिखने वाले ऐड्स से जो पैसे आएंगे, कंपनी उसका एक हिस्सा क्रिएटर्स के साथ शेयर करेगी। हालांकि, इसके लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। आइए जानते हैं X या फिर Twitter से कमाई के लिए क्या है एलिबिलिटी। कंपनी का दावा है कि रेवेन्यू शेयर से X के यूजर्स को कमाई का एक नया तरीका मिलेगा। ये फीचर भारत समेत दुनियाभर के सभी रीजन में जारी कर दिया गया है। इसके लिए यूजर का सबसे पहले वेरिफाइड होना जरूरी है। ध्यान रहें कि Twitter पर वेरिफिकेशन बैज अब Blue सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

ट्विटर से कैसे करें कमाई

ट्विटर सब्सक्रिप्शन के लिए वही लोग अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लिया है। बता दें कि डेस्कटॉप के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन 900 रुपये में आता है। जबकि मोबाइल ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 650 रुपये प्रति माह देने होंगे। अगर आपके ट्विटर परक 500 फॉलोअर हैं, तो आप मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन शर्त यह है कि 500 फॉलोअर होने के साथ ही आपके ट्विटर पर पिछले 3 माह में कम से कम 15 मिलियन इंप्रेशन होने चाहिए। अगर आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं, तो उसके बाद आप ट्विटर कंटेंट मोनेटाइजेशन प्रोग्रॉम से जुड़ सकते हैं। इसके बाद आपको 50 डॉलर (4000 रुपये) की कमाई कर पाएंगे।

ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले आपको ट्विटर अकाउंट सेटिंग में जाना होगा।
  • इसके बाद Account ऑप्शन के नीचे मोनेटाइजेशन ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको सब्सक्रिप्शन और ऐड रेवेन्यू शेयरिंग का ऑप्शन मिलेगा।
  • इसके बाद आपको दोनों ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपरको बैंक अकाउंट की जानकारी देनी होगी।
  • उसके बाद आपके पोस्ट या वीडियो के साथ ऐड दिखेगा, जिसके हिसाब से आपको पैसे दिए जाएंगे।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments