Saturday, December 10, 2022
Homeनारी विशेषजाने चेहरे पर Rose Water लगाने के फायदे

जाने चेहरे पर Rose Water लगाने के फायदे

गुलाब जल चेहरे की सुंदरता बनाए रखने में सहायक है। इसे आप किसी भी मौसम में चेहरे पर लगा सकती हैं।ये स्किन को हेल्दी बनाए रखने में काफी मदद करता है।इसे चेहरे पर लगाने के कई फायदे हैं।

Pimples – गुलाब जल में एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो स्किन को स्वस्थ बनाने में सहायक है। ये चेहरे के कील-मुंहासों से छुटकारा दिलाने का काम करता है। इसे लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे भी कम होते हैं।गुलाब जल को एलोवेरा जेल में मिलाकर चेहरे पर लगा सकती हैं। ये पिम्पल से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।

Swelling – कई बार थकान के कारण चेहरे पर सूजन हो जाती है।ऐसे में आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये स्किन की सूजन को कम करता है।

Anti Aging – गुलाब जल के इस्तेमाल से चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियां भी कम हो सकती है। ये एंटी एजिंग का काम करता है।

Moisture – ये स्किन की नमी बनाए रखने में मदद करता है। आप रोजाना कॉटन की मदद से चेहरे पर गुलाब जल लगाएं। इससे आपकी स्किन जानदार होगी। इसका टोनर स्किन को क्लींजिंग करता है।

Dark Circle – ये आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने में सहायक है। अगर आपको डार्क सर्कल है, तो इसका इस्तेमाल जरूर करें। इसे लगाने से स्किन में कसाव आता है।

Itching – गुलाब जल चेहरे की जलन और खुजली को दूर करने में मदद करता है। इसे स्किन पर लगाने से राहत मिलती है।

Tanning – स्किन की टैनिंग को दूर करता है। कई बार धूप में निकलने से चेहरे पर टैनिंग की समस्या हो जाती है, ऐसे में इससे बचने के लिए आप चेहरे पर गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Note : गुलाब जल को चंदन पाउडर के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाने से ठंडक मिलती है, साथ ही स्किन की कई समस्याएं दूर होती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group