Saturday, November 26, 2022
Homeनारी विशेषBest Makeup Tips: फाउंडेशन लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

Best Makeup Tips: फाउंडेशन लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

Makeup Tips मेकअप महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। अगर आप गलत तरीके से मेकअप करती हैं तो इससे आपका चेहरा भद्दा दिखाई दे सकता है। मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

बेस्ट मेकअप चेहरे को परफेक्ट लुक देता है। ये स्किन की कमियों को ढक देता हैं। लेकिन चेहरे पर मेकअप का बेस सही तरीके से न हो, तो चेहरा और भी खराब नजर आता है। फाउंडेशन मेकअप का बेस होता है, ऐसे में इसे चेहरे पर लगाते समय इन बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

Face Wash – फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें।चाहें तो आप धोने के फेस वॉश का यूज कर सकती हैं। इसक बाद चेहरे को साफ मुलायम कपड़े से सूखाकर मॉइश्चराइजर लगाएं।कई महिलाएं बिना मॉइश्चराइजर के ही फाउंडेशन चेहेर पर लगाती हैं, इससे आपका मेकअप खराब हो सकता है,ये गलती करने से बचें।

Primer – अब आपका चेहरा मेकअप के लिए तैयार है। फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे प्राइमर लगाना कभी न भूलें। क्योंकि प्राइमर लगाने के बाद फाउंडेशन स्किन पर एक समान लगता है। अगर बिना प्राइमर का आप फाउंडेशन यूज करती हैं, तो इससे मेकअप बिगड़ सकता है।

Foundation – चेहरे पर बहुत ज्यादा फाउंडेशन न लगाएं।कम फाउंडेशन लेकर ही चेहरे पर लगाने की शुरूआत करें।इसे अच्छी तरह स्किन पर ब्लेंड करें।चेहरे पर हाथ से फाउंडेशन कभी न लगाएं।इसके लिए ब्रश या ब्यूटी ब्लैंडर का इस्तेमाल करें।इसे ब्लेंड करने पर ही चेहरे की खूबसूरती निखरती है।मेकअप ब्लेंड करते समय स्किन को न रगड़ें। स्पंज को चेहरे पर थपथपा कर लगाएं, इससे फाउंडेशन अच्छी तरह ब्लेंड होता है।

Skin Tone – अगर आप दिन में चेहरे पर फाउंडेशन लगाने जा रही है, तो ये ध्यान रखें कि फाउंडेशन लाइट हो और ये आपके स्किन टोन से मैच करें। चेहरे के मुताबिक ही मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें, जो आपके स्किन को सूट करता हो।

Note : रिएक्शन से बचने के लिए मेकअप का सामान किसी से शेयर न करें। आप दूसरों का भी मेकअप यूज करने से बचें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group