Monday, February 26, 2024
Homeबिज़नेसएंड्रॉइड यूजर्स के लिए Google ने किया नया बदलाव, जानिए क्यों होने...

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Google ने किया नया बदलाव, जानिए क्यों होने जा रहा है ऐसा

Google App: गूगल अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल सर्च ऐप में एक नया बदलाव पेश करने जा रहा है। इंटरनेट पर जानकारियों को सर्च करने के लिए गूगल ऐप (Google App) का इस्तेमाल करते हैं तो जानकारी आपके काम की हो सकती है। दरअसल गूगल में सर्च बार को लेकर एक नया बदलाव देखने को मिल सकता है। कंपनी सर्च बार के लिए एक नई पॉजिशन सेट करने पर काम कर रही है। वर्तमान में गूगल ऐप पर सर्च बार टॉप पर नजर आता है।

सर्च बार की जगह बदली

दरअसल, गूगल में सर्च बार को लेकर एक नया बदलाव देखने को मिल सकता है। कंपनी सर्च बार के लिए एक नई पॉजिशन सेट करने पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल ऐप के लेटेस्ट वर्जन में यूजर्स को सर्च बार की जगह बदली हुई नजर आ सकती है। जहां अभी तक गूगल ऐप में सर्च बार ऊपर नजर आता है, यह अब नीचे की ओर नजर आएगा।

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बेहतर

सर्च बार की जगह बदलने से गूगल ऐप का फोन में इस्तेमाल करना पहले से आसान हो जाएगा। सर्च बार के नीचे की ओर शिफ्ट हो जाने से एंड्रॉइड यूजर्स की बार तक पहुंच पहले के मुताबिक कुछ आसान हो जाएगी। खास कर बड़े डिस्प्ले वाले डिवाइस में गूगल ऐप पर सर्च बार का इस्तेमाल कुछ मुश्किल होता है। वहीं अब मार्केट में बड़े डिस्प्ले वाले फोन का ही ट्रेंड चल रहा है। ऐसे में गूगल अपने एंड्रॉइड यूजर्स के एक्सपीरियंस को बड़े डिस्प्ले वाले फोन पर बेहतर बनाना चाहता है। यह नया बदलाव यूजर के सर्च एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में खास होगा।

नया बदलाव आने वाले दिनों में देखा जा सकेगा

बता दें, यूजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ही वर्तमान में आईफोन में क्रोम का इस्तेमाल कुछ आसान है। यूजर को गूगल की ओर से बॉटम यूआरएल बार की सुविधा पेश की जाती है। हालांकि, एंड्रॉइड के केस में यूआरएल बार टॉप पर ही नजर आता है। बता दें, गूगल अभी ऐप को लेकर इस तरह के बदलाव पर काम कर रहा है। नया बदलाव आने वाले दिनों में नए अपडेट के साथ देखा जा सकेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments