Saturday, November 26, 2022
Homeलाइफस्टाइलRecruitment : केंद्रीय विद्यालयों में 4,000 टीचिंग व अन्य विभागीय भर्ती के...

Recruitment : केंद्रीय विद्यालयों में 4,000 टीचिंग व अन्य विभागीय भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

Recruitment : केंद्रीय विद्यालयों में पीजीटी, टीजीटी, आदि पदों की सरकारी नौकरी के इच्छुक लेकिन पहले से कार्य कर रहे शिक्षकों के लिए काम की खबर। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, सेक्शन ऑफिसर, फाइनेंस ऑफिसर, विभिन्न विषयों के लिए टीजीटी व पीजीटी और हेड मास्टर के पदों पर सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा (एलडीसीई) 2022 के माध्यम से भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की है। संगठन द्वारा बुधवार, 2 नवंबर 2022 को जारी अधिसूचना के मुताबिक सभी पदों की कुल 4014 रिक्तियों के लिए आवेदन और चयन प्र्रक्रियाओं का आयोजन किया जाना है।

आवेदन प्रक्रिया

केंद्रीय विद्यालय संगठन की सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा (एलडीसीई) 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अपने सम्बन्धित डिप्टी कमीश्नर या इन-चार्ज डीसी या असिस्टेंट कमिश्नर, प्रिंसिपल या इन-चार्ज प्रिंसिपल को सीबीएसई से प्राप्त होने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकेगें। सम्बन्धित अधिकारी उम्मीदवार की आवेदन के विवरणों की जांच और सत्यापन करेंगे। साथ ही, ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट-आऊट पर उम्मीदवारों व उनके हेड के हस्ताक्षर भी जमा किए जाएंगे।

केवीएस द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के मुताबिक नवंबर के पहले सप्ताह के दौरान ऑनलाइन आवेदन लिंक एक्टिव होगा। इस लिंक को विभिन्न कंट्रोलिंग ऑफिसर द्वारा अपने क्षेत्र के केद्रीय विद्यालयों में प्रसारित किया जाएगा, जिसके माध्यम से इच्छुक उम्मीदवार 16 नवंबर तक अप्लाई कर सकेंगे। इसके बाद कंट्रोलिंग ऑफिसर द्वारा 23 नवंबर तक जांच, सत्यापन और सीबीएसई को सबमिट किया जाएगा। इसके बाद परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

    टीजीटी – 2154 पद
    पीजीटी – 1200 पद
    हेड मास्टर – 237 पद
    प्रिंसिपल – 278 पद
    वाइस-प्रिंसिपल – 116 पद
    फाइनेंस ऑफिसर – 7 पद
    सेक्शन ऑफिसर – 22 पद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group