Thursday, July 25, 2024
Homeलाइफस्टाइलSSC Bharti 2023: ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, CPWD, BRO...

SSC Bharti 2023: ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, CPWD, BRO और टेक्निकल इंटेलिजेंस एजेंसी में निकली भर्ती

SSC Bharti 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।  इसके साथ ही आवेदन लिंक भी एक्टिव हो गया है।  जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।  CPWD, MES, BRO, NTRO आदि सहित केंद्र सरकार के कई विभागों में सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 1324 जूनियर इंजीनियरों के पदों पर भर्ती की जा रही है। 

ऑनलाइन परीक्षा

इन पदों (SSC JE Recruitment 2023) पर चयन ऑनलाइन परीक्षा और उसके बाद डिस्क्रिप्टिव टाइप की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।  SSC JE 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए और उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो 26 जुलाई से 16 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं। 

आवश्यक योग्यता

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री (बी.ई./बी.टेक) या विशिष्ट पदों के लिए इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। योग्यता इंजीनियरिंग विषयों में सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और क्वांटिटी सर्वेक्षण और अनुबंध शामिल हैं।

आयु सीमा

SSC JE के लिए आयु सीमा इंजीनियरिंग अनुशासन और उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर भिन्न होती है। आम तौर पर उम्मीदवारों की आयु 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए।सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट लागू है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments