Monday, February 26, 2024
HomeदेशIIT BHU की छात्रा से गैंग रेप के तीनों आरोपी गिरफ्तार, गिरफ्तारी...

IIT BHU की छात्रा से गैंग रेप के तीनों आरोपी गिरफ्तार, गिरफ्तारी पर मचा बवाल

वाराणसी। IIT BHU की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के तीनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के लगभग 60 दिनों बाद तीनों आरोपित बृज एनक्लेव कालोनी सुंदरपुर का कुणाल पांडेय और जिवधीपुर बजरडीहा का आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल पकड़े गए हैं। यह तीनों आरोपी कथित तौर पर एक राष्ट्रीय पार्टी के आईटी सेल के पदाधिकारी बताए जा रहे हैं। इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि उन्होंने इस घटना के समय ही यह कहा था कि इस पूरे घटना के तार एक राष्ट्रीय पार्टी से जुड़े है। लेकिन उस वक्त जब मैंने इस बात को कहा तो उस पार्टी के इशारे पर कार्यकर्ताओं ने मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज करा दिया। लेकिन अब पूरा सच सामने आ गया है।

छात्रा को निर्वस्त्र कर वीडियो बनाया

वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। बीते एक नवंबर की रात लगभग एक बजकर 30 मिनट पर छात्रा अपने हास्टल से बाहर घूमने के लिए निकली थी। परिसर में गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे पर उसका दोस्त मिल गया। दोनों कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास थे तभी बुलेट सवार तीनों आरोपित पहुंचे और उन्हें रोक लिया। उन्होंने दोस्त के साथ मारपीट की और और बंदूक दिखाकर छात्रा को निर्वस्त्र कर वीडियो भी बनाया था। घटना के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी और सुरक्षा के मुद्दे पर बीएचयू के छात्रों ने 10 दिनों तक आंदोलन किया था।

क्या था पूरा मामला?

गौरतलब है कि आइआइटी बीएचयू की छात्रा के बयान के बाद पुलिस ने मामले में सामूहिक दुष्कर्म की धारा जोड़ी थी। शुरुआत में छेड़खानी की बात सामने आई थी। घटना के आठवें दिन पीड़ित छात्रा का बयान दर्ज किया गया था जिसके आधार पर 376 डी की नई धारा जोड़ी गई थी। बीएचयू और आइआइटी कैंपस में इस घटना के विरोध में बड़ा आंदोलन भी हुआ था। जानकारी के मुताबिक, बीती रात वाराणसी पुलिस ने आईआईटी बीएचयू में छात्रा से गैंगरेप और अश्लील वीडियो बनाने के मामले में कुणाल पांडेय, सक्षम पटेल और अभिषेक चौहान को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही उन्होंने घटना के दौरान इस्तेमाल बुलेट भी बरामद कर ली है।यह तीनों आरोपी कथित तौर पर एक राष्ट्रीय पार्टी के आईटी सेल से जुड़े हुए है। एसीपी अतुल रंजन त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में अभी जांच जारी है कि इन तीनो के संबंध किसी राजनैतिक दल से जुड़े है या नहीं। यह कुछ देर में यह साफ हो जाएगा।

दो महीने पहले इस मामले को लेकर आईआईटी बीएचयू में हंगामा मचा था। छात्र इस घटना के विरोध में सड़को पर थे।इतना ही नहीं आईआईटी बीएचयू का पूरा काम काज भी ठप था और कई दिनों तक छात्र-छात्राओं का गुस्सा सड़को पर देखने को मिला था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments