Thursday, February 29, 2024
Homeदेशजम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 अफसर...

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 अफसर समेत 4 शहीद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में आतंकवादियों के साथ चल रही मुठभेड़ में दो सैन्‍य अफसर और दो जवान सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 1 अन्‍य घायल जवान की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे उधमपुर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। शहीद अधिकारी का शव जंगल से बाहर लाया जा चुका है। सूत्र के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में आतंकवादियों के साथ चल रही मुठभेड़ में दो अधिकारियों और दो जवानों सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं।

ऑपरेशन जारी

जम्‍मू के आईजी आनंद जैन ने बताया कि राजौरी के कालाकोट इलाके में थाना धर्मसाल के सोलकी गांव के बाजी माल इलाके में कम से कम दो आतंकवादियों के होने की सूचना थी। इस इलाके में विशेष सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया था। इस मुठभेड़ में दो कैप्‍टन और एक जवान के शहीद होने के बाद से गांव में मातम का माहौल है और सेना ने जंगल के उस इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। जहां से फायरिंग हो रही है। जैश और पीएएफएफ के कुछ अलग-अलग समूह हैं जिन्हें बाजीमल क्षेत्र के पास गुलाबगढ़ वन क्षेत्रों में घेर लिया गया है। यह एक पुराना समूह है जिसे शुरुआत में 5 अक्टूबर को भी देखा गया था, जिसके बाद शुरुआती गोलीबारी हुई, उसके बाद ऑपरेशन जारी है। सेना और पुलिस के अफसर मौके पर मौजूद हैं।

घायल जवानों को उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया

इलाके की घेराबंदी में कश्‍मीर पुलिस और भारतीय सेना के कई जवान तैनात हैं। उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने पूरे इलाके को घेर कर रखा है। जंगल का इलाका होने के कारण यहां आतंकियों का ठिकाना पता करने और उन तक पहुंचने में दिक्‍कत हो रही है। हालांकि उनके ठिकाने को जानने के लिए अन्‍य तरीके भी अपनाए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया है और भीषण मुठभेड़ जारी है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को मार गिराने के लिए और अधिक जवानों को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान कैप्टन स्तर के दो अधिकारियों और एक हवलदार को जान गंवानी पड़ी। अधिकारियों ने पहले कहा था कि कहा कि एक मेजर और दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments