Friday, June 14, 2024
Homeदेशरोने से परेशान मॉं ने की शिशु हत्या 

रोने से परेशान मॉं ने की शिशु हत्या 

गिरिडीह । झारखंड के गिरिडीह की गोलगो ग्राम में मोबाइल पर बात करने के दौरान दुधमुंहे बच्चे के रोने की आवाज से परेशान मॉं ने बच्चे को सदा के लिए सुला दिया। मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी महिला जेल भेज दिया ।
रोते बच्चे को चुप कराने के लिए प्रत्येक मां हरसंभव जतन करती है लेकिन, झारखंड के गिरिडीह में एक मां ने दिल को झकझोर देने वाली वारदात को अंजाम दिया है।  उसे अपने दुधमुंहे बच्चे के रोने की आवाज पसंद नहीं आई। बेटे के रोने से उसे फोन पर बात करने में खलल पड़ रही थी, इस वजह से महिला ने अपने ही बच्चे का गला दबाकर हत्या कर दी। दो साल के बच्चे को मिली इस खौफनाक सजा से लोग सिहर उठे।
मामला ग्राम पंचायत गोलगो का है। रोजन अंसारी उर्फ जब्बार के बेटे निजामुद्दीन की शादी छह साल पहले पचंबा थाना क्षेत्र के सुग्गासार गांव की युवती अफसाना खातून के साथ हुई थी। निजामुद्दीन मूकबधिर है। शादी के बाद उसके घर में दो बेटों ने जन्म लिया. बड़ा बेटा चार और छोटा दो साल का था। गुरुवार रात पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। पति को कमरे से बाहर कर महिला अपने छोटे बेटे के साथ अंदर थी। उसने दरवाजा बंद कर रखा था। परिजनों के अनुसार, महिला किसी से फोन पर बात कर रही थी, इसी दौरान बच्चा रो रहा था जिसे चुप कराने के बजाय भड़क मां ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। 
पुलिस में की गई शिकायत में रोजन अंसारी ने बचाया कि महिला छोटे बेटे के साथ अंदर थी। खाना खाने के लिए बुलाने पर काफी देर बाद वो बाहर निकली और पति को अंदर सोने के लिए बुलाया। जैसे ही उसका पति अंदर गया तो देखा कि बेटा अचेत पड़ा हुआ है। वो बाहर निकलकर जोर-जोर से चिल्लाने लगा। इसके बाद परिजन भी बच्चे के पास पहुंचे, बच्चे को देख सभी के होश उड़ गए। आनन-फानन सभी उसे लेकर अस्पताल ले जाने लगे, हालांकि उसकी मौत हो चुकी थी।
आरोपी महिला अफसाना खातून का कहना है कि पति से हुए विवाद के कारण गुस्से में थी।इस दौरान जब वह फोन पर बात कर रही थी तभी बच्चा जोर-जोर से रोने लगा। जिस पर गुस्से में उसे पीटा और जोर से धक्का देने से बेड से नीचे गिर जाने से उसकी मौत हो गई। हत्या करने का उसका कोई इरादा नहीं था। 
महिला के ससुर रोजन अंसारी का कहना है कि उसके मायकेवाले उत्तर प्रदेश में मजदूरी करते हैं। कुछ दिन पहले उसकी बहू यूपी से वापस लौटी ह।. वहां से आने के बाद किसी से फोन से बात करते रहती है। फोन के चक्कर में बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी। 
मामले में थाना प्रभारी विकास पासवान का कहना है कि शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं, महिला को थाने लाया गया. उसके ससुर ने बच्चे की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। एफआईआर दर्ज कर महिला जेल भेज दिया गया है, आगे की कार्रवाई जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments