Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशMission Moon: कोच ने चांद पर खरीदी 10 एकड़ जमीन, टेलिस्कोप से...

Mission Moon: कोच ने चांद पर खरीदी 10 एकड़ जमीन, टेलिस्कोप से रखते हैं नजर, जानिए कैसे

Mission Moon: इसरो ने चांद पर तिरंगा फहराया है। जब से चांद पर चंद्रयान-3 की लैंडिंग हुई है, तब से नई नई जानकारी सामने आ रही हैं। भविष्य में अगर सबकुछ ठीक रहा तो चांद पर जीवन की खोज हो सकती है। छत्तीसगढ के महासमुंद जिले के सरायपाली के एक वेलनेस कोच ने चांद पर जमीन खरीदने का दावा किया है। दुनिया में आज कुछ भी असंभव नहीं रह गया है। कभी चांद पर पैर रखने की बात सोचना भी पागलपन कहलाता था, लेकिन अब वह पागलपन सच हो गया है। कुछ लोग हैं जो आज सोचते हैं कि पृथ्वी के बाद इंसान का अगला आशियाना चांद ही होगा। यही वजह है कि बहुत से लोगों ने चांद पर जमीन का टुकड़ा भी खरीद लिया है।

दो विदेशी कंपनियां चांद पर जमीन बेचने का काम कर रही है

जब से चांद पर चंद्रयान-3 की लैंडिंग हुई है, तब से नई नई जानकारी सामने आ रही हैं। भविष्य में अगर सबकुछ ठीक रहा तो चांद पर जीवन की खोज हो सकती है। इस बीच महासमुंद जिले के सरायपाली के एक वेलनेस कोच ने चांद पर जमीन खरीदने का दावा किया है। चंद्रयान 3 की लैंडिंग से पहले ही दो विदेशी कंपनियां चांद पर जमीन बेचने का काम कर रही है। जिले के सरायपाली तहसील क्षेत्र के गांव बैतारी निवासी किरण साहू वेलनेस कोच है। चंद्रयान-3 की लैंडिंग के पहले से ही वेलनेस कोच किरण साहू ने चांद पर 10 एकड़ जमीन खरीदने का दावा किया है। बकायदा दस्तावेज भी उनके पास है। उन्होंने दिल्ली जाकर चांद पर 10 एकड़ जमीन का टुकड़ा खरीदा है। किरण कुमार साहू का कहना है कि भले ही चांद पर ना जा पाएं, लेकिन उन्हें एक जुनून था कि वे चांद पर जमीन खरीदें और उन्होंने विगत दिनों चांद पर जमीन खरीद भी ली।

10 एकड़ जमीन लुना सोसायटी के द्वारा रजिस्ट्री करवाई

छत्तीसगढ के किरण कुमार साहू ने आगे बताया कि इसके बारे में उन्हें असम के एक मित्र के माध्यम से इसकी जानकारी मिली कि चांद पर जमीन की बिक्री हो रही है। जिससे पता चला कि अमेरिका में लूना सोसाइटी इंटरनेशनल नाम से एक कंपनी है जो एक चांद पर जमीन बेचने का काम करती है। किरण कुमार साहू ने बिना देर किए चांद पर सी ऑफ ट्रांक्यूलिटी में 10 एकड़ जमीन खरीद ली। उन्होंने अपने नाम पर इसकी रजिस्ट्री भी करवा ली है। उनके नाम पर 10 एकड़ जमीन लुना सोसायटी के द्वारा रजिस्ट्री करवाई गई है। उन्होंने बताया कि चांद पर उनकी नागरिकता का सर्टिफिकेट भी मिल चुका है। इसके अलावा चांद पर जमीन खरीदने के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने अपने घर पर ऑनलाइन के माध्यम से एक टेलिस्कोप भी खरीदा और वह चांद पर अपनी जमीन को टेलिस्कोप से देखने के लिए रखे हुए हैं।

वह एक सिनीयर वेलनेस कोच

किरण कुमार साहू लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते है और वह एक सिनीयर वेलनेस कोच है जो लोगों को सेहतमंद रहने के फायदे बताते है, उक्त बिजनेस में एक शिखर पर पहुंच चुके हैं और उनकी कम्युनिटी में 15 हजार से अधिक लोग जुड़कर अन्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments