Monday, June 24, 2024
HomeदेशSarkari Naukri: सीएम का एलान- नगर निगम में 6589 नई सरकारी नौकरियां,...

Sarkari Naukri: सीएम का एलान- नगर निगम में 6589 नई सरकारी नौकरियां, जल्द जारी की जाएगी अधिसूचना

Sarkari Naukri:सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए सुनहरा अवसर है। दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली नगर निगम में 6,589 नई नौकरियों का एलान किया गया है। इसके तहत दिल्ली के नगर निगम स्कूलों में सफाईकर्मियों और सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जो उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए इच्छुक हैं, वे लगातार दिल्ली नगर निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी दी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी में 2949 सिक्योरिटी गार्ड और 3640 सफ़ाई कर्मियों को नौकरी दी जाएगी। साथ ही कहा कि एमसीडी के स्कूलों में सिक्योरिटी गार्ड तैनात होंगे। दिल्ली नगर निगम में 6589 नई नौकरियों का प्रस्ताव पारित किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसमें 2949 सिक्योरिटी गार्ड और 3640 सफ़ाई कर्मियों की नौकरियां होंगी। सीएम ने कहा कि एमसीडी स्कूलों में अब सफाई के लिए अलग से सफ़ाईकर्मी होंगे और सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड होंगे।

नई नौकरियों से हमारे बहुत से युवाओं को रोज़गार भी मिलेगा

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार की तरह हम नगर निगम में भी शिक्षा को प्राथमिकता के आधार पर लेकर काम कर रहे हैं। इन नई नौकरियों से हमारे बहुत से युवाओं को रोज़गार भी मिलेगा। हमारा मक़सद आने वाली पीढ़ी को तैयार करना है, उन्हें बेहतर माहौल देना है। शिक्षा के क्षेत्र में हम किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं होने देंगे।” गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम में आप आदमी पार्टी के पास बहुमत हैं।

बता दें कि इससे पहले इसी महीन में आम आदमी पार्टी (आप) नीत दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने का फैसला किया था। एमसीडी के अकुशल श्रमिकों के लिए मासिक न्यूनतम वेतन 16,792 रुपये से बढ़कर 17,234 रुपये हो जाएगा। अर्द्ध-कुशल श्रमिकों के लिए वेतन 18,499 रुपये से बढ़कर 18,993 रुपये और कुशल श्रमिकों के लिए 20,375 रुपये से बढ़कर 20,903 रुपये हो जाएगा।

सभी एमसीडी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान

साथ ही एक अप्रैल से सभी एमसीडी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। आम आदमी पार्टी ने एक अप्रैल से सभी एमसीडी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते की घोषणा की थी। गैर-मैट्रिक पास कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन बढ़कर 18,993 रुपये, मैट्रिक पास लेकिन ग्रेजुएड नहीं होने पर 20,902 रुपये ओर ग्रेजुएट और इससे ऊपर के कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन 22,744 रुपये हो जाएगा। इन कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता क्रमश: 494 रुपये, 546 रुपये और 598 रुपये प्रति माह होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments