Wednesday, February 21, 2024
Homeराज्‍यअन्‍य राज्‍यक्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 63.98 लाख की ठगी, दो...

क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 63.98 लाख की ठगी, दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

अपराध अनुसंधान विभाग के अधीन संचालित साइबर अपराध थाने की पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन पर रांची की एक महिला से 63.98 लाख रुपये की ठगी का आरोप है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में उत्तर प्रदेश लखनऊ का रहने वाला राहुल त्रिपाठी और देव प्रकाश शामिल हैं।

पुलिस ने की इन चीजों की बरामदगी

साइबर थाना की पुलिस ने इन दोनों के पास से दो मोबाइल, चार सिम, एक आधार, एक पैनकार्ड, एक चेकबुक, एक एटीएम और अभियुक्त के मोबाइल में कांड में हुए ट्रांजेक्शन के साक्ष्य को जब्त किया है। वहीं इन दोनों अभियुक्तों के जिन-जिन बैंक खातों में ट्रांजेक्शन किया गया था उन सभी खातों में कुल 88 लाख 93 हजार 37 रुपये को फ्रीज करवा दिया गया है।

दोनों ने की करोड़ों रुपयों की हेराफेरी

साइबर थाना की पुलिस को जांच में पता चला कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के दो बैंक खाते में 34.73 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है। आइसीआइसीआइ बैंक के एक खाते में एक साल में कुल 33.38 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है।

इस पर महाराष्ट्र, तमिलनाडू, गुजरात, हरियाणा में कुल 38 शिकायते दर्ज हैं। वहीं इसी बैंक के एक अन्य खाते में 1.35 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है। जिस पर महाराष्ट्र, तमिलनाडू, बंगाल, गुजरात, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कुल 39 शिकायते दर्ज हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments