Thursday, February 29, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशलाडली बहना योजना की 7वीं किस्त जारी, सीएम शिवराज ने किया ट्वीट,...

लाडली बहना योजना की 7वीं किस्त जारी, सीएम शिवराज ने किया ट्वीट, जानिए कितने रुपए आए आपके पास

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना लागू की थी। इसकी अभी तक 6 किस्त जारी की जा चुकी है। आज यानी 10 दिसंबर के दिन 7 वीं किस्त जारी की गई है। सीएम शिवराज ने आज सुबह 10 तारीख की घोषणा की थी। 10 दिसंबर के दिन लाडली बहना योजना की 7वी किस्त को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की राशि दी जाएगी। कुछ समय बाद आपके खाते में पैसे आ जाएंगे। हर बार की तरह इस बार भी प्रेदश की 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। चुनाव के बाद लाड़ली बहनों के खाते में फिरसे खुशियां आने वाली हैं। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर बहनों को याद दिलाया है।

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लाडली बहना योजना की शुरूआत की थी जिसमें 1000 से लेकर 3000 हजार रुपए देने की घोषणा की गई थी। इसमें छठी किस्त में लाडली बहनों को 1250 रुपए डले थे अब 7वीं किस्त में भी 1250 रुपए डलने है।

आचार संहिता में भी आए लाडली बहना के पैसे

लाडली बहना योजना चुनाव से पहले चालू की गई थी। इसके बाद मई से महिलाओं के खाते में 1000 रुपए आने लगे थे। इसके बाद अक्टूबर में चुनाव की आचार संहिता लगी और 17 नवंबर के दिन भी चुनाव की मतगणना हुई। आचार संहिता के दौरान लाडली बहना की 6वीं किस्त सफलतापूर्वक महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए गए। इसके लिए सीएम शिवराज ने चुनाव आयोग से मांग की थी।

सीएम ने कही थी ये बात

चुनाव के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा में कहा था कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत जो बहने आवेदन करने से चूक गई थी। उनके लिए बीजेपी की सरकार बनने के बाद तीसरा चरण शुरू किया जाएगा। इसके तहत छूटी हुई लाडली बहनें जो 21 से 23 साल की है या फिर जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है या जिनकी उम्र 24 से 60 के बीच है उनको शामिल किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments