Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशविधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने चुनाव को लेकर की कई घोषणाएं, 500...

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने चुनाव को लेकर की कई घोषणाएं, 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

Bhopal News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस लगातार घोषणाएं कर रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के बाद अब 450 रुपए में सिलेंडर देने की योजना शुरू की है। वहीं, कांग्रेस ने भी वोटर्स को लुभाने के लिए कई वादे किए हैं। शनिवार को राजधानी भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस ने बड़ी घोषणाएं की है। एमपी के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान की सरकार पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस 15 महीने के कार्यकाल को उपलब्धि बताते हुए कांग्रेस ने 8 घोषणाएं की हैं। शनिवार को सुरजेवाला ने कहा कि हम वचन देते हैं कि महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। बिजली बिल भी माफ करेंगे।

प्रदेश की बदहाली और बर्बादी के कारण जनता में असंतोष

सुरजेवाला ने कहा- 18 सालों में प्रदेश की बदहाली और बर्बादी के कारण जनता में असंतोष है। जनता का असंतोष अब ‘जन आक्रोश’ में तब्दील हो गया है। समूचे मध्यप्रदेश में चारों तरफ भयंकर अराजकता, अपराध, भय, भ्रष्टाचार और लूट की खुली छूट है। आदिवासी, किसान, दलित ,बेटियां, बच्चे, पिछड़े, नौजवान सबकी जबान पर बस एक ही बात है, “शिवराज हटाओ प्रदेश बचाओ।”

मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस और कमलनाथ जी के साथ

सुरजेवाला ने कहा कि आज मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस और कमलनाथ जी के साथ है। कमलनाथ जी ने अपने 15 महीने के कार्यकाल में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। 87 प्रतिशत लोगों का बिजली का बिल 100 रु से कम कर दिया। माफियाओं पर वार किया और मिलावटखोरों पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव के लिए हम वचन दे रहे हैं।

  • 500 रुपए में गैस का सिलेंडर देंगे।
  • 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ कर देंगे, 200 यूनिट तक हाफ कर देंगे।
  • बेटियों को 1500 रु प्रति माह का इंसाफ देंगे।
  • किसानों को 5 हॉर्स पॉवर तक मोटर की बिजली मुफ्त कर देंगे।
  • कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का उपहार देंगे।
  • पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ देंगे।
  • प्रदेश को जातिगत जनगणना का न्याय देंगे।
  • किसानों का कर्ज माफ कर देंगे।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments