Monday, June 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशमुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कांग्रेस पर हमला, कहा- कांग्रेस बंद कर सकती...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कांग्रेस पर हमला, कहा- कांग्रेस बंद कर सकती है लाड़ली बहना योजना

भोपाल। मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शनिवार सुबह कहा कि कांग्रेस ने कभी आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया। शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने जिस प्रकार पहले भाजपा सरकार (BJP government) की जनकल्याण योजनाओं को बंद कर दिया था, उस प्रकार अब इनकी (कांग्रेस की) नीयत ‘लाड़ली बहना योजना’ को बंद करने की भी स्पष्ट हो रही है और महिलाओं को बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है।

कांग्रेस ने कभी आदिवासी जननायकों के स्मारक नहीं बनवाए। कांग्रेस ने सिर्फ एक खानदान के स्मारक बनवाए मूर्तियां लगवाई। कांग्रेस ने सरकार में आते ही बैगा सहरिया भारिया बहनों के पैसे बंद कर दिए। कांग्रेस और कमलनाथ ने संबल योजना बंद कर दी। इतना ही नहीं कांग्रेस और कमलनाथ ने आदिवासियों को जूते चप्पल देना बंद कर दिए जो भाजपा सरकार देती थी, जब कोई आदिवासी के पैर में कांटा चुभता है तो वह कांटा हमारे कलेजे में चुभता है।

अब हम आदिवासियों के पांव में जूते चप्पल पहना रहे हैं तो उनके कलेजे में तकलीफ हो रही है। कांग्रेस और कमल नाथ ने जूत-चप्पल, पानी की कुप्पी, साड़ी देना बंद करी थी। कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ गरीब, महिला और आदिवासी विरोधी हैं। प्रियंका जी और कमलनाथ जी सुन लीजिए हम आदिवासी भाई बहनों को सम्मान भी देंगे और सामान भी देंगे।

हम सम्मान भी देंगे, सामान भी देंगे

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार फिर से तेंदूपत्ता तोडऩे वाले भाई बहनों को जूते-चप्पल पहना रही है, पानी की कुप्पी और साड़ी दे रही है, तो इन्हें तकलीफ हो रही है। यही कांग्रेस का असली चरित्र है और इसी के चलते वह हमेशा आदिवासियों को अपमानित करती रही है। लेकिन कमलनाथ और प्रियंका जी सुन लें, हम आदिवासी भाई बहनों को सम्मान भी देंगे और सामान भी देंगे। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी को गरीब विरोधी, आदिवासी विरोधी और बहनों की विरोधी बताते हुए कही।

कांग्रेस ने कभी नहीं दिया आदिवासियों को सम्मान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी आदिवासियों, जनजातीय नायकों को सम्मान नहीं दिया। कांग्रेस केवल अपने नेताओं के, एक परिवार के लोगों के स्मारक बनवाती रही, लेकिन कभी भगवान बिरसा मुंडा, टंट्या मामा, भीमा नायक, शंकर शाह, रघुनाथ शाह, रानी दुर्गावती को सम्मान नहीं दिया। इनके स्मारक हम बनवा रहे हैं। अपनी आदिवासी विरोधी सोच के चलते कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में कभी शिवभानुसिंह सोलंकी जी और जमनाबाई जैसे नेताओं को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया।

हमारी सरकार बेगा, भारिया और सहरिया बहनों के खातों में 2017 से पोषण अनुदान के 1000 रुपये डालती थी, लेकिन उससे भी इन्हें तकलीफ थी और कमलनाथ की सरकार ने आते ही इन गरीब बहनों के पैसे भी बंद कर दिए। इन्होंने हमारे गरीबों, आदिवासी भाइयों के लिए सहारा बन रही संबल योजना भी बंद कर दी थी। श्री चौहान ने कहा कि वो कांग्रेस ही है, जिसने आदिवासी भाइयों के साथ अन्याय किया है।
कांग्रेस से सावधान रहें बहनें, इनकी नजर बहनों के पैसों पर है

प्रदेश की बहनों से कहना चाहता हूं कि इनके इरादों से सावधान रहें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने कभी बहनों के लिए कुछ नहीं किया । इन्हें जब भी मौका मिला, इन्होंने छीना ही है। लेकिन कांग्रेस के इस प्रपंच से उसकी नीयत साफ हो गई है। जैसे उसने आदिवासी भाई-बहनों को जूते-चप्पल देना बंद कर दिया था, जैसे संबल योजना बंद कर दी थी, जैसे बेटियों की शादी बंद कर दी और पैसा ही नहीं दिया, जैसे बैगा, भारिया और सहरिया बहनों का पैसा बंद किया था। वैसे ही अब कांग्रेस लाडली बहना योजना बंद कराने का षडयंत्र रच रही है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश की बहनों से कहना चाहता हूं कि इनके इरादों से सावधान रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments