Sunday, July 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशसतना में निर्भया जैसी दरिंदगी, 11 साल की बच्ची के साथ सामूहिक...

सतना में निर्भया जैसी दरिंदगी, 11 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म

मध्य प्रदेश के सतना में 11 साल की मासूम के साथ दिल्ली के चर्चित निर्भया कांड जैसा सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर मैहर के पास स्थित एक गांव में नाबालिग लड़की को पहाड़ी पर ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी। जब खून से लथपथ होकर पीड़िता शुक्रवार सुबह अपने घर पहुंची तो मामले का खुलासा हुआ। बच्ची को गंभीर हालत में रीवा जिला अस्पताल रैफर किया गया है।

मामले में दो संदेहियों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से एक मैहर मंदिर प्रबंध समिति की गौशाला का कर्मचारी है। हिरासत में लिए गए दोनों संदेहियों से पूछताछ की जा रही है। बच्ची गुरुवार दोपहर करीब एक बजे घर के बाहर से लापता हो गई थी। शुक्रवार सुबह वह घर लौटी, तब उसकी हालत बेहद खराब थी। वजह पूछने पर उसने परिजन को वारदात की जानकारी दी। इसके बाद परिजन स्थानीय लोगों के साथ थाने पहुंचे और FIR दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता को परिजन और स्टाफ के साथ मेडिकल चेकअप के लिए मैहर सिविल हॉस्पिटल भेजा। यहां सैंपल लेने के बाद बच्ची को इलाज के लिए रीवा भेजा गया है।

जानकारी मिलते ही मैहर एसडीएम सुरेश जाधव, एसडीओपी लोकेश डावर, टीआई अनिमेष द्विवेदी और तहसीलदार जितेंद्र पटेल भी सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली। बच्ची के इलाज के संबंध में डॉक्टरों से चर्चा भी की। आरोपियों में से एक का नाम बढोलिया और दूसरे का नाम चौधरी बताया गया है। बढोलिया मैहर मंदिर प्रबंध समिति की गौशाला का कर्मचारी है।

CM शिवराज बोले- कठोरतम कार्रवाई होगी

मैहर की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है। मन पीड़ा से भरा हुआ है। व्यथित हूं। मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए। पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने की घटना की निंदा

पूर्व सीएम कमलनाथ ने घटना की निंदा करते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि ‘मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है। बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है। प्रदेश में आये दिन बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि बेटी को अच्छे से अच्छा उपचार उपलब्ध कराया जाए और उसे तत्काल एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments