Saturday, May 18, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशनियमित नहीं हुए तो 20 मई से हड़ताल करेंगे अतिथि विद्वान

नियमित नहीं हुए तो 20 मई से हड़ताल करेंगे अतिथि विद्वान

भोपाल। मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षक सरकार के खिलाफ आंदोलन की राह पर हैं। अतिथि विद्वानों का कहना है शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम भाजपा नेताओं ने विपक्ष में रहते समय नियमितीकरण का वादा किया था। सत्ता में आते ही सरकार वादा भूल गई है। मांग पूरी ना होने पर अतिथि विद्वान 20 मई से सड़कों पर उतरेंगे। अतिथि विद्वान (शिक्षक) महासंघ के संयोजक देवराज सिंह का कहना है प्रदेश भर में 4600 ज्यादा अतिथि शिक्षक नियमितीकरण की उम्मीद पर हैं।

साल 2019 में भोपाल के शाहजहांनी पार्क में धरने पर बैठे थे तब भजपा नेता शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा और गोपाल भार्गव समेत तमाम विधायक विपक्ष में रहने के दौरान आंदोलन में शामिल हुए थे। उन्होंने वादा किया था कि वो सत्ता में आए तो अतिथि शिक्षकों को नियमित किया जाएगा, लेकिन सत्ता में आते ही सरकार भूल गई है। अब बार-बार वादा याद दिलाने पर भी सरकार ने नियमितीकरण का कोई प्रस्ताव तैयार नहीं किया है। सरकार ने ऐसी नीति तैयार की जिससे लगभग 300 से ज्यादा अतिथि शिक्षक बाहर निकाले गए

वादा याद दिलाना 20 मई से सड़कों पर उतरेंगे

अतिथि विद्वान 20 मई से सरकार को अपना वादा याद दिलाने सड़कों पर उतरने वाले हैं। उनका कहना है दो से ढाई साल का लंबा वक्त बीत चुका है। सरकार की तरफ से नियमितीकरण को लेकर कोई सकारात्मक रवैया नजर नहीं आ रहा है। इस वजह से हजारों की संख्या में अब अतिथि विद्वान सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं। उनका कहना है सरकार हमें सिर्फ 4600 अतिथि विद्वान ना समझे बल्कि कलम की ताकत बड़ी होती है। जल्दी वादा पूरा न होने पर लाखों युवाओं तक पहुंचेंगे।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments