Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP News: ब्लैक मनी को रोकने आयकर विभाग ने तैनात किए 200...

MP News: ब्लैक मनी को रोकने आयकर विभाग ने तैनात किए 200 अधिकारी

MP News: ब्लैक मनी को रोकने मध्य प्रदेश में आयकर विभाग ने एक खास यूनिट बनाई है. यह यूनिट राज्य के हवाई अड्डों पर तैनात की गई है. जो कि चुनाव में कालाधन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए बनाई गई है. आयकर विभाग की जांच शाखा भी कालाधन, जूलरी और नकदी की आवाजाही पर नजर रखने के लिए सतर्क हो गई है. विभाग ने राज्य भर में अपने 200 अधिकारियों को तैनात किया है और राज्य के सभी 5 हवाई अड्डों पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) स्थापित की गई है.

इंदौर शहर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित ये यूनिट्स एयरपोर्ट पर नकदी और अन्य जानकारी इकट्ठा करेंगी. आयकर विभाग द्वारा तैनात क्यूआरटी और एयर इंटेलिजेंस यूनिट त्वरित कार्रवाई के लिए 24X7 एयरपोर्ट पर उपलब्ध रहेंगी. आयकर विभाग के इन्वेस्टीगेशन विंग के अतिरिक्त निदेशक अनुप कुमार जैन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए विभाग द्वारा कमरा नंबर 313, तृतीय तल आयकर भवन, होशंगाबाद रोड और मैदा मिल के सामने 24×7 केंद्रीय नियंत्रण एवं शिकायत निगरानी कक्ष स्थापित किया गया है.

जारी किया गया टोल फ्री नंबर

मतदान या मतदाता व्यवहार को प्रभावित करने के लिए उपयोग की जाने वाली ब्लैक मनी, नकदी, सोना और कीमती आभूषणों के बारे में जानकारी इस कंट्रोल रूम या टोल-फ्री नंबर या मोबाइल नंबर पर दी जा सकती है. टोल-फ्री नंबर 1800-2337836 और व्हाट्सऐप नंबर 9406718767 है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments