Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशभगवान श्रीराम को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, प्रशासन ने घर...

भगवान श्रीराम को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, प्रशासन ने घर पर चलाया बुलडोजर

Agar Malwa News: मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में समुदाय विशेष के एक युवक के हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद बवाल मच गया। आगर मालवा जिले के नलखेड़ा में मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वर्ग विशेष के युवक द्वारा हिन्दू देवता राम पर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट कर धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में प्रशासन की सख्त कार्रवाई सामने आई है। अब प्रशासन ने आरोपी का मकान ध्वस्त कर दिया है।

हिंदूवादी संगठनों ने जमकर बवाल

नलखेड़ा में समुदाय विशेष के एक युवक की ओर से हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने के बाद मंगलवार रात को हिंदूवादी संगठनों ने जमकर बवाल किया था। वायरल वीडियो में युवक भगवान श्रीराम को गाली देता नजर आ रहा है। हिंदू संगठनों ने पोस्ट डालने वाले समुदाय विशेष के युवक के खिलाफ केस दर्ज कर उसके मकान को तोड़ने की मांग रखी थी। अब राज्य सरकार का ऐक्शन सामने आया है। प्रशासन ने आरोपी का मकान ध्वस्त कर दिया है।

आईटी एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज

मंगलवार देर रात आरोपी युवक पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं बुधवार को भारी पुलिस बल और प्रशासन की मौजूदगी में आरोपी युवक के अवैध निर्माण को जेसीबी की सहायता से नगर परिषद के अमले ने ध्वस्त कर दिया। तोड़ने की कार्रवाई से पहले युवक के निर्माण का प्रशासनिक अधिकारियों ने सीमांकन किया। उसके बाद अवैध पाए गए निर्माण को तोड़ दिया गया। इलाके में बढ़ते लोगों के आक्रोश को देखते हुए कानून व्यवस्था कायम करने के लिहाज से एसडीएम ने विधिवत सीमांकन की कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर आरोपी का मकान ध्वस्त कर दिया। एसडीओपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि आरोपी जावेद पर आईटी एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने सीमांकन की कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन की मदद से मकान के अवैध हिस्से को तोड़ दिया है।

कार्रवाई को लेकर आवेदन दिया

बताया जाता है कि जैसे ही नलखेड़ा थाने पर बवाल की खबर मिली पुलिस के आला अधिकारी नलखेड़ा थाने पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराया। इसके बाद हिंदू जागरण मंच ने नलखेड़ा थाना प्रभारी को अयोध्या बस्ती नलखेड़ा में रहने वाले जावेद और उसके साथियों असलम और बंटी पर कार्रवाई को लेकर आवेदन दिया। पुलिस ने पोस्ट डालने वाले जावेद निवासी अयोध्या बस्ती नलखेड़ा के विरुद्ध मामला दर्ज किया। नलखेड़ा पहुंची एसडीएम किरण बरवड़े को भी हिंदू जागरण मंच ने आवेदन देकर आरोपी का मकान तोड़ने की मांग की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments