Tuesday, May 28, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशपाकिस्तान गई अंजू की स्पेशल ब्रांच करेगी जांच, कोई साजिश तो नहीं

पाकिस्तान गई अंजू की स्पेशल ब्रांच करेगी जांच, कोई साजिश तो नहीं

भोपाल। प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली अंजू थॉमस गत दिनों राजस्थान से सीमा पार कर पाकिस्तान चली गई है। वह अपने दोस्त नसरुल्लाह के साथ रह ही है। पाकिस्तान से मिल रही सूचनाओं के अनुसार अंजू थॉमस ने नसरुल्लाह से निकाल कर इस्लाम धर्म कबूल करके फातिमा बन चुकी है। इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा कि जिस तरह से अंजू थॉमस को पाकिस्तान में आवभगत हो रही है। उसको महंगे तोहफे भेंट किए जाने की भी खबरे आ रही हैं। ऐसे में आशंका है कि अंजू को पाकिस्तान ले जाने में कोई साजिश तो नहीं है।

मंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस विशेष शाखा (स्पेशल ब्रांच) को इस पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। स्पेशल ब्रांच इस मामले की सूक्ष्मता से परीक्षण करेगी, उसके पाकिस्तान जाने से कई संदेह पैदा हुई हैं। ऐसे में पुलिस उसकी कडिय़ां जोड़कर जांच करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि कहीं यह अंतर्राष्ट्रीय साजिश तो नहीं है। यदि यह अंतरराष्ट्रीय साजिश हो तो उसे भी ध्यान में रखकर अंजू वाले केस को देखें यह ग्वालियर का मामला है।

इस पूरे मामले को लेकर ग्वालियर में हिंदू महासभा अंजू और उसके परिवार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। महासभा ने अंजू के पिता और परिवार की गतिविधियों पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की थी। महासभा की 11 सदस्यों वाली एक समिति ने स्वतंत्र जांच के हवाले से एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम से एक ज्ञापन ग्वालियर के एसपी को सौंपकर मामले की तह तक जाने की मांग की ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments