Thursday, July 25, 2024
Homeट्रेंडिंगHonda ने लॉन्च की नई CD110 Dream Deluxe बाइक, जानें कीमत और...

Honda ने लॉन्च की नई CD110 Dream Deluxe बाइक, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) ने भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकिल सीडी110 ड्रीम डिलक्स (CD110 Dream Deluxe) लॉन्च किया है। इसे सिर्फ एक वैरिएंट में बेचा जाएगा। सीडी110 ड्रीम डीलक्स चार आकर्षक रंगों- ब्लैक विद रैड, ब्लैक विद ब्लू, ब्लैक विद ग्रीन और ब्लैक विद ग्रे में 73,400 रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध है। HMSI नई CD110 ड्रीम डिलक्स पर एक स्पेशल 10-वर्षीय वारंटी पैकेज (3 वर्ष स्टैंडर्ड + 7 वर्ष वैकल्पिक एक्सटेंडेड वारंटी) भी दे रही है।

इंजन पावर और गियरबॉक्स

CD110 ड्रीम डिलक्स में एक 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलताा है जो BS6 स्टेज 2 मानदंडों का अनुपालन करता है। यह फ्यूल-इंजेक्टेड है और होंडा की एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी के साथ आता है। 109.51 सीसी एयर-कूल्ड इंजन 7,500 आरपीएम पर 8.67 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 9.30 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। CD110 ड्रीम डिलक्स किक स्टार्टर के साथ-साथ सेल्फ-स्टार्टर के साथ आता है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर दोनों तरफ 130 मिमी ड्रम ब्रेक दिया गया है। होंडा आगे और पीछे 18 इंच के अलॉय व्हील और 80/100-18 ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल कर रही है। डायमंड-टाइप फ्रेम को आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ हाइड्रोलिक ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिया गया है। मोटरसाइकिल सील चेन के साथ आती है, जिसे बार बार एडजस्टमेन्ट की ज़रूरत नहीं होती और मेंटेनेन्स भी कम चाहिए होता है। साथ ही राईड भी अधिक सुविधाजनक हो जाती है।

आकर्षक स्टाइल

टैंक और साइड कवर पर स्टाइलिश ग्राफिक्स, आकर्षक वाइर और फ्रंट फेंडर सीडी110 ड्रीम डीलक्स के लुक को बेहतर बनाते हैं। प्रभावशाली क्रोम मफलर कवर और पांच स्पोक के सिल्वर एलॉय व्हील मोटरसाइकिल के साईड प्रोफाइल को और भी आकर्षक बना देते हैं।

फीचर्स

होंडा सीबी110 ड्रीम डिलक्स में एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर है जो साइड स्टैंड लगे होने पर इंजन को स्टार्ट होने से रोकता है। मोटरसाइकिल ऑटो-चोक फंक्शन के साथ भी आती है। इसमें एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच भी है जो स्टार्टर बटन के रूप में भी काम करता है। इसमें कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम और हैलोजन लाइटिंग भी है। CB110 एक लंबी सिंगल-पीस सीट के साथ आता है जिसकी सीट की ऊंचाई 720 मिमी है।

कंपनी की उम्मीद

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ, त्सुत्सुमु ओटानी ने कहा, “सभी नए OBD2 अनुरूप CD110 ड्रीम डिलक्स के लॉन्च के साथ, हम भारतीय बाजार में सामर्थ्य और प्रदर्शन को फिर से परिभाषित करने के लिए उत्साहित हैं। आराम, सुविधा और विश्वसनीयता से भरपूर अगली पीढ़ी की मोटरसाइकिल हमारे ग्राहकों को बेजोड़ मूल्य प्रदान करने की एचएमएसआई की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments