Wednesday, May 22, 2024
Homeट्रेंडिंगRecruitment: यूपी मेट्रो में 439 पदों पर निकली भर्ती... ऐसे करें आवेदन

Recruitment: यूपी मेट्रो में 439 पदों पर निकली भर्ती… ऐसे करें आवेदन

Recruitment: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) की ओर से कार्यकारी/गैर-कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए है। इन पदों में स्टेशन कंट्रोलर-कम-ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर आदि शामिल हैं। यदि आप भी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आज, 19 अप्रैल अंतिम तिथि है।

439 पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के तहत यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में कुल 439 कार्यकारी और गैर-कार्यकारी पदों को भरा जाएगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 30 अप्रैल को जारी किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

यूपी मेट्रो की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये जीएसटी सहित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 826 रुपये जीएसटी सहित आवेदन शुल्क निर्धारित है।

11 से 14 मई तक होगी परीक्षा

नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल, 2024 है। परीक्षा का आयोजन 11, 12 और 14 मई 2024 को होगा। परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को अगले चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

आयु सीमा

यूपीएमआरसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

इस दिन से कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 11 से 14 मई, 2024 तक हो सकता है। भर्ती अभियान का लक्ष्य यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में कुल 439 कार्यकारी और गैर-कार्यकारी पदों को भरना है। उम्मीदवारों को उनके एडमिट कार्ड 30 अप्रैल, 2024 को उपलब्ध करा दिए जाएंगे, जिसे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकेगा।

ऐसे करें आवेदन

चरण 1: सबसे पहले उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ‘कॅरियर’ अनुभाग ढूंढें और उस पर क्लिक करें।
चरण 3: ‘कॅरियर’ अनुभाग में, ‘भर्ती 2024’ लिंक ढूंढें और उस पर क्लिक करें।
चरण 4: भर्ती अधिसूचना लिंक पर क्लिक करने के बाद पर्सनल डिटेल्स दर्ज करें।
चरण 5: सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद, आवेदन पत्र को सटीक विवरणों के साथ भरें। डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments