Friday, June 14, 2024
Homeट्रेंडिंगशार्क जैसी दिखेगी ये Yacht, 5 हजार लोगों के रहने का होगा...

शार्क जैसी दिखेगी ये Yacht, 5 हजार लोगों के रहने का होगा इंतजाम, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Yacht design viral photo: इंसानों की आबादी जैसे-जैसे बढ़ रही है उस हिसाब से अब वह जमीन के साथ-साथ पानी पर भी रहने का प्लान कर रहा है। इसी लिए एक तैरने वाले शहर का आइडिया दिया गया है। पानी पर बना ये शहर हजारों लोगों का घर हो सकता है। अभी आप प्लेन को ही ले लीजिए, जेट विमानों को उड़ते हुए पक्षी के अगले भाग की तरह आगे से नुकीला बनाया जाता है जिससे वो हवा को चीरते हुए तेजी से उड़ सकें। अब एक समुद्री जहाज के साथ भी ऐसा ही होने वाला है। एक कंपनी अनोखे यॉट को डिजाइन कर रही है, जिसका लुक शार्क्स के जैसा होगा। इसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

1056 फीट लंबा यॉट

रिपोर्ट के अनुसार इटैलियन डिजाइन स्टूडियो Lazzarini ने एक यॉट का डिजाइन तैयार किया है जो अगर सच हो गया तो ये बेहद महंगा और काफी आधुनिक हो सकता है। ये 1056 फीट लंबा यॉट होगा जिसका नाम होगा ‘आउटरेजियस’। इसकी कीमत होगी £860 million यानी 9 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा। ये हैमरहेड शार्क से इंस्पायर होगा।इसमें डेक के ऊपरी हिस्से में स्विमिंग पूल होंगे, और हेलीपैड भी होंगे।

यॉट में 5 हजार लोगों के रहने की जगह

इस यॉट में 5 हजार लोगों के रहने की जगह होगी। ये इतना बड़ा होगा कि यात्री इसे पूरी तरह से घूमने के लिए गोल्फ कोर्स पर मौजूद गाड़ी का प्रयोग करेंगे। इतना कुछ सुनकर अगर आपको लग रहा है कि आप जल्द से जल्द इसपर जाना चाहते हैं और बुकिंग करवाना चाहते हैं तो रुकिए, क्योंकि ये यॉट अभी बनकर तैयार नहीं है, और फिलहाल कोई डेट भी नहीं तय की गई है, जब ये बनकर रेडी होगा। रेडी हो भी जाए, तो ये कमर्शियल इस्तेमाल के लिए नहीं होगा। ये सिर्फ लोगों के खरीदने के लिए है, यानी इसे प्राइवेट मालिकों को बेचा जाएगा।

सोशल मीडिया पर यॉट की फोटो वायरल

फिलहाल ये जहाज सिर्फ कॉन्सेप्ट है और लैजरिनी की साइट पर इसके बारे में बताया गया है। आपको बता दें कि ये डिजाइन स्टूडियो, अपने अनोखे और विचित्र यॉट डिजाइन के लिए फेमस है। सोशल मीडिया पर इस यॉट की फोटोज वायरल हो रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments