Thursday, February 29, 2024
Homeट्रेंडिंगVivek Bindra: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा पर पत्नी से मारपीट का आरोप,...

Vivek Bindra: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा पर पत्नी से मारपीट का आरोप, इन विवादों से जुड़ा नाम

Vivek Bindra: मॉटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा की जिनपर पत्नी से मारपीट करने का आरोप लगा है। इस मामले में विवेक बिंद्रा के खिलाफ नोएडा पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है। इसी महीने दोनों की शादी हुई थी। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 126 में उनकी पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। अधिकारियों ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है और कहा है कि जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

बिंद्रा और यानिका की शादी 6 दिसंबर 2023 को हुई थी और वे नोएडा के सेक्टर 94 की एक पॉश सोसायटी में रह रहे थे। एफआईआर के अनुसार शादी के कुछ घंटों बाद बिंद्रा कथित तौर पर यानिका को एक कमरे के अंदर ले गए, उन्हें गालियां दीं, उनके बाल खींचे और उनके साथ मारपीट की।

विवेक बिंद्रा पर लगे कितने गंभीर आरोप

  • गाजियाबाद के चंदर नगर के वैभव क्वात्रा ने दर्ज कराई एफआईआर में बताया कि उनकी बहन यानिका की शादी छह नवंबर को विवेक बिंद्रा के साथ ललित मानगर होटल में हुई थी।
  • विवेक वर्तमान में सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी में रहते हैं। शादी के एक माह बाद सात दिसंबर की रात करीब ढाई से तीन बजे के बीच विवेक बिंद्रा अपनी मां प्रभा से बहस कर रहे थे।
  • इस बात को लेकर नवविवाहिता पत्नी यानिका ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो विवेक ने उसे कमरे में बंद कर दिया।
  • गाली गलौज करते हुए विवेक ने यानिका को इस दौरान बुरी तरह से पीटा। मारपीट की वजह से महिला के पूरे शरीर पर घाव है। कान से सुनाई नहीं पड़ रहा है।
  • बाल नोंचने की वजह से महिला के सिर में भी घाव है। विवेक पर गुस्सा इक कदर सवार था कि उसने पत्नी का मोबाइल भी तोड़ दिया।
  • कई दिन तक घायल महिला का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में उपचार चलता रहा। शिकायतकर्ता का कहना है कि उसकी बहन शारीरिक और मानसिक तौर पर पूरी तरह से टूट गई है। घटना के बाद वह किसी से बात नहीं कर रही है।

संदीप माहेश्वरी के साथ विवाद

यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने उन पर स्कैम चलाने का आरोप लगाया गया था। दरअसल, संदीप माहेश्वरी ने ‘बिग स्कैम एक्सपोज्ड’ नाम से एक वीडियो जारी किया, जिसमें बिंद्रा पर मल्टी-लेवल मार्केटिंग जैसा कोर्स चलाने का आरोप लगाया गया। कथित घोटाले में छात्रों को बिजनेस सिखाने के लिए बड़ी रकम लेना शामिल है. यह राशि लगभग 500 करोड़ रुपये है। इन आरोपों पर बिंद्रा ने अपने यूट्यूब चैनल पर जवाब दिया और किसी भी गलत काम से इनकार किया।यह विवाद तब और बढ़ गया जब जब महेश्वरी ने कहा कि बिंद्रा ने अपने लोगों को मेरे घर और आफिस में भेजना शुरू कर दिया है।

सिख समुदाय पर विवाद

इससे पहले जून 2022 में बिंद्रा को अपने एक वीडियो के चलते विवाद में फंस गए थे। दरअसल, मोटिवेशनल स्पीकर ने अपने वीडियो में गुरु गोबिंद सिंह के एनिमेशन का इस्तेमाल किया था। इस पर उन्हें सिख समुदाय की आलोचना का सामना करना पड़ा. हालांकि, बाद उन्होंने इस पर माफी मांग ली थी।

विवेक बिंद्रा बनाम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन

2018 में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बिंद्रा के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। आईएमए ने बिंद्रा पर ‘रियलिटी ऑफ इंडियन मेडिकल सिस्टम’ टाइटस वाले वीडियो में डॉक्टरों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं उनके खिलाफ 50 करोड़ रुपये की मानहाानि का केस किया। हालांकि, इस केस में बिंद्रा को जीत मिली थी।

विवेक बिंद्रा के लाखों हैं सोशल मीडिया फॉलोअर

बता दें कि मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के इंस्टाग्राम पर 3.9 मिलियन से अधिक फालोअर हैं। एक्स पर भी करीब चार लाख लोग फॉलो करते हैं। एसीपी रजनीश वर्मा का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments