Sunday, July 14, 2024
Homeवायरल विडियोViral video: अकाटेनांगो ज्वालामुखी के ऊपर चमकी जोरदार बिजली, यूजर्स ने कहा...

Viral video: अकाटेनांगो ज्वालामुखी के ऊपर चमकी जोरदार बिजली, यूजर्स ने कहा कुदरत का करिश्मा, देखें वीडियो

Viral video: अकाटेनांगो ज्वालामुखी के ऊपर जब बिजली चमकी तो नजारा देखने वाला था। कुदरत बेमिसाल है। सोशल मीडिया पर एक भयानक और ‘विनाश लीला’ वाला दृश्य वायरल हो रहा है। दरअसल, इस वीडियो में एक ज्वालामुखी के ऊपर कुछ ऐसे बिजली चमकी कि वह देखकर पब्लिक स्तब्ध रह गई। ऐसा दृश्य साइंस फिक्शन मूवी में ही देखने को मिलता है। जहां पहली नजर में कुछ लोगों को यह फेक लगा, तो कुछ ने कहा कि यह बिजली ज्वालामुखी से उत्पन्न हुई है। लेकिन यह हमारी नजरों का धोखा है। क्योंकि जब बादलों से घिरे ज्वालामुखी की चोटी पर आसमान से बिजली चमकी तो दृश्य भ्रम सा हो गया। यह वीडियो 10 जुलाई को तूफान के दौरान राहगीर डेरिक स्टील ने बनाया था। मामला ग्वाटेमाला (Guatemala) का है।

क्या है मामला

दस जुलाई को तूफान के दौरान डेरिक स्टील ने इस अद्भुत दृश्य को कैमरे में कैद किया था। एक न्यूज एजेंसी को बताया- मैं फटाक से अपनी मोटरसाइकिल से उतरा और वीडियो बनाने लगा। मैंने जैसे ही रिकॉर्डिंग शुरू की तो ऐसी बिजली चमकी की मैं भी हक्का-बक्का रह गया। हालांकि, यह बिजली ज्वालामुखी के ठीक ऊपर नहीं गिरी थी बल्कि यह एक भ्रम था। ज्वालामुखी की दो चोटियां ‘पिको मेयरल’ और ‘येपोकापा’ दोनों बादलों में घिरी हुई थीं जब बिजली चमकी।

वीडियो हुआ वायरल

यह वीडियो ‘एक्स’ हैंडल @accuweather से शनिवार, 18 अगस्त को पोस्ट किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा – यह कोई ऑप्टिकल इल्यूजन नहीं है! ग्वाटेमाला में Acatenango ज्वालामुखी बिजली उत्पन्न करते हुए। उन्होंने अगले ट्वीट में बताया कि यह घटना ग्वाटेमाला के एंटीगुआ में 10 जुलाई को डेरिक स्टील द्वारा कैमरे में कैप्चर की गई थी। अबतक इस ट्वीट को 6 लाख 86 हजार से अधिक व्यूज, साढ़े छह हजार से ज्यादा लाइक्स और लगभग दो हजार यूजर्स ने इसे री पोस्ट किया है। साथ ही, कुछ यूजर्स ने कमेंट करते हुए इसे भयावह, तो कुदरत का करिश्मा बताया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments