Tuesday, December 6, 2022
Homeनारी विशेषजल्द होने वाली है शादी तो आपके खूब काम आएगी ये शॉपिंग...

जल्द होने वाली है शादी तो आपके खूब काम आएगी ये शॉपिंग लिस्ट

शादी के इस बंधन में बंधने से पहले कपल को काफी तैयारियां करनी पड़ती हैं। ऐसे में कई बार खूब सारी तैयारी के बीच कुछ जरूरी सामान मिस हो ही जाता है। इससे बचने के लिए हम लेकर आए हैं शॉपिंग लिस्ट स्पेशली दुल्हन के लिए।ये लिस्ट आपके काम को काफी हद तक आसान बना देगी।

साड़ी

साड़ी एक ऐसी चीज है जिसे हर दुल्हन अपने सूटकेस में कैरी करती है। अगर आप उन्हें पहनना पसंद करती हैं, तो अलग-अलग तरह की साड़ियों को खरीद सकती हैं। अपने कलेक्शन में एक या दो प्री-ड्रेप्ड साड़ी या कॉन्सेप्ट साड़ी रखना भी एक अच्छा ऑप्शन है।

मल्टी पर्पज ब्लाउज

वैसे तो साड़ी के साथ ब्लाउज आते हैं, लेकिन कुछ अच्छे रेडी मेड ब्लाउज डिजाइन रखें। अगर आप अपने लुक को बदलना चाहती हैं, तो स्टाइलिश बोट नेक से लेकर ब्रोकेड बेसिक्स तक, 5-6 एक्सट्रा ब्लाउज अपने पास रखें।

बेसिक सूट सेट

शादी के बाद बेहतरीन कपड़े पहनना चाहती हैं, तो कुछ स्मार्ट सूट्स को शामिल करें। हालांकि, 5-6 बेसिक सूट कैरी करें जो पैंट,पलाजो,चूड़ीदार और स्कर्ट के साथ आते हैं।

हल्के लहंगे और एथनिक ड्रेसेस

एथनिक कपड़े पहनने में आसान होते हैं। ये काफी आकर्षक होते हैं। ऐसे में कम से कम 2-3 एथनिक ड्रेस जरूर खरीदें। इसी तरह अपने बैग में एक या दो हल्के लहंगे रखें। ये पूजा से लेकर दूसरे फंक्शन तक में काम आएंगे।

शादी के बाद आप अपनी पुरानी अलमारी से सभी तरह के कपड़े तो लेकर नहीं जा सकते,लेकिन कुछ सिलेक्टिव कपड़े रख सकती हैं। आप कुछ इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स को अपने साथ रख सकती हैं। आप 2 से 3 जोड़ी जींस,1 से 2 पैंट, लगभग 5 से 7 टी शर्ट, 5 से 6 टॉप और 3 से 4 ड्रेसेस साथ रखें।
 
नाइट वियर

अपने नाइटवियर के लिए,उन वस्तुओं को ले जाएं जिनमें आप आराम से सो सकते हैं। ये किसी भी तरह के हो सकते हैं।

स्विमसूट

अगर आप हनीमून पर किसी बीच लोकेशन पर जा रहेह हैं तो स्विमिंग सूट जरूर पैक करें। अगर शादी के तुरंत बाद आपको इसकी जरूरत नहीं है तो इसे बाद में खरीदा जा सकता है।

मेकअप और स्किन केयर

सबसे पहले सीटीएम (क्लींजिंग, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग) के अनुसार अपनी स्किन केयर प्रोडक्ट रखें। इसके अलावा किट में फेस मास्क, स्क्रब और लिप बाम भी जरूर रखें।

एक्सेसरीज

लुक को आकर्षक बनाने के लिए आपके पास कुछ चीजें होनी चाहिए। जैसे अपने सामान में तैयार होने के लिए जूलरी, चूड़ियां, बिंदी, साड़ी पिन और हेयर एक्सेसरीज को रखें।

फुटवियर

दुल्हनें अक्सर इस बात को लेकर परेशान होती हैं कि उन्हें किस तरह के फुटवियर अपने बैग में पैक करने चाहिए। आप अपने बैग में लगभग 8-9 जोड़े रख सकते हैं। इसमें हाई हील्स, फ्लैट, स्नीकर्स, बैलेरिना, का कॉम्बो होना चाहिए।

बैग और क्लच

नई दुल्हन अपने बैग में कुछ खूबसूरत हैंड बैग और क्लच रखें। कोशिश करें कि आप डिजाइनर पीस रखें। कम से कम 3-4 बैग और क्लच पैक करें, जो रोजाना इस्तेमाल के कॉम्बो के साथ होना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group