Saturday, December 10, 2022
Homeनारी विशेषSkin Tone : गोरापन पाने के लिए तैयार करें 2 तरह के...

Skin Tone : गोरापन पाने के लिए तैयार करें 2 तरह के फेस पैक

Skin Tone : स्किन की रंगत सुधारने से लेकर पिंपल के कारण चेहरे पर हो रही परेशानी को सुधारने के लिए दादी-नानी के ये फेस पैक कमाल के है। जानिए बनाने का तरीका-

1) मेथी फेस पैक

सामग्री : मेथी के बीज

कैसे बनाएं : मेथी के बीज का फेस पैक बनाने के दो तरीके हैं- एक है एक कप पानी में कुछ मेथी के बीज उबाल लें। जब बीज नरम होने लगे तो पानी को ठंडा होने दें। इस पानी को कॉटन बॉल से थपथपाकर पूरे चेहरे पर लगाएं और एक से दो घंटे के लिए छोड़ दें। यह चेहरे को तुरंत ठंडक पहुंचाएगा और आपके चेहरे पर रेडनेस में मदद करेगा।

दूसरा तरीका यह है कि दो से तीन चम्मच मेथी के बीजों को रात भर भिगो दें और अगले दिन उन्हें पीसकर पेस्ट बना लें। पेस्ट को अपने चेहरे पर रगड़ें और इसे धोने से पहले सूखने दें। आप इस फेस पैक को करीब एक हफ्ते तक फ्रिज में स्टोर करके रख सकते हैं।

2) केसर फेस पैक

सामग्री : केसर के रेशे,दूध,शक्कर,नारियल तेल,ब्रेड

कैसे बनाएं : केसर का फेस पैक बनाने के लिए केसर की लगभग तीन से चार रेशें लें और उन्हें रात भर दो चम्मच पानी में भिगो दें। अब केसर वाले पानी में एक चम्मच दूध, चीनी का पानी और नारियल के तेल की कुछ बूंदें मिलाएं। इस मिश्रण में ब्रेड का एक टुकड़ा डुबोएं और अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। ठंडे पानी से धोने से पहले इस पैक को लगभग 15-20 मिनट तक रखें। अपने चेहरे को थपथपाकर सुखाएं और अच्छे रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में कम से कम दो से तीन बार दोहराएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group