Monday, June 17, 2024
Homeनारी विशेषइन मेकअप हैक्स से प्रेग्नेंसी में भी दिखेंगी कूल और स्टाइलिश..

इन मेकअप हैक्स से प्रेग्नेंसी में भी दिखेंगी कूल और स्टाइलिश..

महिलाओं के लिए प्रेग्नेंसी का समय बेहद एक्साइटिंग हो सकता है. लेकिन ये खूबसूरत समय अपने साथ कई चुनौतियों को लेकर आता है. दरअसल, ये एक ऐसा समय होता है, जिस दौरान महिलाएं की स्किन और बालों समेत शरीर में तमाम तरह के बदलाव आते हैं. खैर, चुनौतियां तो अपनी जगह हैं लेकिन आप भी प्रेग्नेंसी समय के दौरान आप कुछ खास मेकअप टिप्स और ट्रिक्स के साथ कॉन्फिडेंट और खूबसूरत महसूस कर सकती हैं.

मॉइस्चराइज

प्रेग्नेंसी के दौरान हार्मोनल बदलाव के कारण स्किन ड्राई, फ्लेकी और सेंसेटिव हो सकती है. इस परेशानी से निपटने के लिए अपनी त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज रखना जरूरी है. मेकअप लगाने से पहले आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए एक जेंटल और बिना खुशबू वाले मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें. ऐसे मॉइस्चराइजर प्रेग्नेंसी के दौरान सेफ माने जाते हैं.

प्राइमर

प्राइमर आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकाने में मदद कर सकता है. इससे आपकी स्किन और ज्यादा स्मूद हो जाती है. प्रेग्नेंसी में मेकअप करने से पहले ऐसे प्राइमर का इस्तेमाल करें थोड़ा लाइट हो. इसके लिए आप सिलिकॉन वाला प्राइमर इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे ये आपके मेकअप के लिए स्किन को स्मूद बेस देगा.

फाउंडेशन

प्रेग्नेंसी के दौरान स्किन ज्यादा सेंसेटिव हो सकती है. इसलिए जेंटल फाउंडेशन चुनना सही रहेगा. इसके लिए आप लाइट फाउंडेशन चुनें, जो आपको बिना हैवी फील करवाए पूरी तरह के कवरेज देगा. बीबी क्रीम और टिंटेड मॉइस्चराइजर ग्लोइंग लुक के लिए परफेक्ट हैं.

आंखों का यूं रखें ख्याल

प्रेग्नेंसी का सीधा असर आंखों पर दिखाई देता है. आंखों में सूजन आने के साथ-साथ डार्क सर्कल भी हो जाते हैं. इसके लिए आप आंखों के नीचे की नाजुक त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए हाइड्रेटिंग अंडर-आई क्रीम का इस्तेमाल करें. ऐसे लाइट आईशैडो और मस्कारा को लगाएं, जिससे आपकी आंखें उभरी हुई दिखें.

लिप कलर

जैसा कि आप जानती हैं कि प्रेग्नेंसी के दौरान हार्मोन में होने वाले बदलाव के कारण लिप्स के रंग में भी बदलाव आ जाता है. ऐसे में आप न्यूड या फिर पिंक शेड्स जैसे नैचुरल कलर्स को चुन सकती हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments