Thursday, July 25, 2024
Homeनारी विशेषबारिश के मौसम में भी दिखेंगी सबसे स्टाइलिश, फॉलो करें ये टिप्स

बारिश के मौसम में भी दिखेंगी सबसे स्टाइलिश, फॉलो करें ये टिप्स

Fashion Tips: बारिश के मौसम में कई बार समझ नहीं आता कि क्या पहने जिसमें स्टाइलिश भी लगें और कपड़ा आरामदायक भी हो. बारिश में कपड़े गीले हो जाते हैं तो और भी परेशान करते हैं. कई कपड़े तो ऐसे होते हैं, जिनको पहनने की वजह से स्किन पर रैशेज होने लगते हैं। इस मौसम में उमस की वजह से पसीना बहुत आता है. ऐसे में आपको हवादार और हल्के कपड़े पहनने चाहिए. मानसून में बेस्ट लुक पाने के लिए लड़कियां काफी कुछ ट्राई करती हैं. आज हम आपको मानसून में स्टाइलिश दिखने के लिए कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिससे आप सबसे खूबसूरत लगेंगी.

शिफॉन के आउटफिट

अगर आप बारिश के मौसम में शिफॉन का कपड़ा पहनेंगे तो आपको काफी आसानी होगी। दरअसल, बारिश में कपड़ा जल्दी सूखता नहीं है, पर अगर आपका आउटफिट शिफॉन फैब्रिक का होगा तो ये थोड़ी सी हवा से भी सूख जाएगा।

कॉटन

गर्मी के साथ-साथ कॉटन के कपड़े बारिश के मौसम के लिए भी परफेक्ट होते हैं। सूती कपड़े नमी को सोखने का काम करते हैं। इसके साथ बस परेशानी ये है कि इनको सूखने में शिफॉन से ज्यादा समय लगता है।

नाइलॉन

इस फैब्रिक के आउटफिट बारिश में आपको सर्दी से बचा सकते हैं। यह बहुत जल्दी सूखता है। इसको पहनते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि ये ज्यादा टाइट ना हों, वरना स्किन से जुड़ी परेशानियां सामने आ सकती हैं।

इन रंगों का करें चुनाव

बारिश के मौसम में कपड़ों का चयन करते समय रंगों का खास ध्यान रखें। भले ही आपको ब्राइट रंग ना पसंद हों, लेकिन आप बरसात के मौसम में रेड, पिंक, येलो, ग्रीन आदि रंग कैरी कर सकते हैं। ये काफी अच्छे लगते हैं। इसे पहन कर आप स्टाइलिश भी दिखेंगे।

टाइट कपड़ों से रहें दूर

बारिश के मौसम में कभी ज्यादा टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए। भीगने के बाद ये शरीर से चिपक जाते हैं जो काफी अजीब लगते हैं।

फ्लोरल प्रिंट लगता है बेस्ट

बरसात के मौसम के लिए अगर आप परफेक्ट प्रिंट की तलाश कर रहे हैं, तो फ्लोरल प्रिंट आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन बन सकता है।

जींस न पहनें

मानसून में जींस पहनने से बचना चाहिए. जींस का कपड़ा बहुत ज्यादा मोटा है, जो गीला होने पर जल्दी नहीं सूखता है. इसस त्वचा पर इन्फेक्शन हो सकता है. बारिश में स्टाइलिश दिखने के लिए प्लाजो या ढ़ीली पेंट्स और केपरी पहनें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments