Tuesday, May 28, 2024
HomeदुनियाTravel Disrupted: ब्रिटेन में हवाई सफर ठप, बड़े पैमाने पर नेटवर्क फेल

Travel Disrupted: ब्रिटेन में हवाई सफर ठप, बड़े पैमाने पर नेटवर्क फेल

UK Air Travel Disrupted: ब्रिटेन में टेक्निकल फॉल्ट के चलते अचानक हवाई सफर ठप हो गया है। इस वजह सेना तो हवाई जहाज लैंड कर पा रहे हैं और न ही उड़ान भर पा रहे हैं। एक एयरलाइन ने बताया कि बड़े पैमाने पर नेटवर्क फेल है। स्कॉटिश एयरलाइन लोगानेयर ने कहा कि ब्रिटेन के एयर ट्रैफिक कंट्रोल के कंप्यूटर सिस्मट में नेटवर्क संबंधी खामी है। इंटरनेशनल फ्लाइट्स में देरी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

तकनीकी समस्या

एक प्रवक्ता ने कहा कि हम तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं। सुरक्षा के लिए ट्रैफिक के आवागमन को रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि इंजीनियर खामी को ढूंढने और उसे ठीक करने में लगे हैं। नेशनल एयर ट्रैफिक सर्विसेज ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए माफी मांगी है।

यात्री ने बताई अपनी परेशानी

स्कॉटिश एयरलाइन लोगोनेयर और ईजीजेट ने यात्रियों को कहा कि उड़ानों के आवागमन में देरी हो सकती है। एक यात्री ने बताया कि वह बुडापेस्ट हवाई अड्डे के रनवे पर एक फ्लाइट में थी, लेकिन हमें बताया गया कि ब्रिटेन का एयर स्पेस बंद है। यहां करीब 12 घंटे तक रुकना पड़ेगा।

हालांकि हम स्थानीय को ऑर्डिनेशन के आधार पर और न्यूनतम व्यवधान के साथ अधिकांश इंट्रा-स्कॉटलैंड उड़ानों को संचालित करने में सक्षम होने की उम्मीद कर रहे हैं। इसके मुताबिक उत्तर-दक्षिण और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में देरी हो सकती है। सूचना में यात्रियों से आगे कहा गया है कि अगर आज आपकी फ्लाइट है तो हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान के बारे में लेटेस्ट जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट देखें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments