Monday, July 22, 2024
Homeबिज़नेस5.25 करोड़ की सेडान फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड भारत में लॉन्च, जानिए इसके...

5.25 करोड़ की सेडान फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड भारत में लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

Bentley Flying Spur launch: लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बेंटले ने भारत में अपनी नई लग्जरी सेडान फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड को लॉन्च कर दिया है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 5.25 करोड़ रुपये रखी गई है। यह अल्ट्रा लग्जरी सेडान पहले V8 और W12 इंजन के साथ आती थी, लेकिन अब कंपनी ने इसे प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया है। लक्जरी सैलून को एक्सक्लूसिव मोटर्स के माध्यम से बेचा जाएगा, जो देश में कंपनी की आधिकारिक साझेदार है। फ्लाइंग स्पर में पहले से W12 और V8 पावरट्रेन के साथ पेश आती है और इस वर्जन में नया हाइब्रिड V6 इंजन दिया गया है। लग्जरी कार में फीचर्स इसके मानक मॉडल के समान ही हैं।

60 से अधिक एक्सटीरियर कलर ऑप्शन

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड में ग्राहकों के लिए कई कस्टमाइजेशन विकल्प मिलेंगे। बेंटले इसमें 60 एक्सटीरियर रंगों और इंटीरियर में 8 रंगों के विकल्प दे रही है। यह सेडान भारत में खास तौर पर गुरुग्राम स्थित एक्सक्लूसिव मोटर्स के जरिए बेची जाएगी, जो देश में बेंटले का एकमात्र डिस्ट्रीब्यूटर है। अन्य बेंटले की तरह फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड बहुत से कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स के साथ आएगी, जिसमें 60 से अधिक एक्सटीरियर कलर ऑप्शन मिलेंगे। एक्सटीरियर की तरह ही इंटीरियर में भी कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन होंगे।

10-स्पोक 22-इंच अलॉय व्हील

एक्सटीरियर पर विजुअल हाइलाइट्स में डार्क टिंट ट्रीटमेंट के साथ मैट्रिक्स ग्रिल, सर्कुलर एलईडी हेडलाइट्स, क्रिस्टल-लाइक डीआरएल, 10-स्पोक 22-इंच अलॉय व्हील और स्क्वायर-आउट एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं। फीचर्स के मामले में फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड 12.3 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम, 21-चैनल साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग जैसे कई फीचर्स से लैस है।

विजुअल हाइलाइट्स

बेंटले ने इंटीरियर के लिए भी कस्टमाइजेशन ऑप्शंस की एक लंबी सीरीज जारी की है। जिसमें लेदर के 15 शेड और डैशबोर्ड के लिए आठ कलर ऑप्शंस शामिल हैं। ग्राहक हाई क्वालिटी डायमंड लगे कंफर्टेबल सीट्स, लोगो और 3डी लेदर के डोर पैनल्स के अलावा सीट अपहोलस्ट्री के लिए स्टिचिंग और पाइपिंग का भी चयन कर सकते हैं। इसके एक्सटीरियर पर विजुअल हाइलाइट्स में डार्क टिंट ट्रीटमेंट के साथ मैट्रिक्स ग्रिल, गोलाकार एलईडी हेडलाइट्स, क्रिस्टल जैसे डीआरएल, 10-स्पोक 22-इंच अलॉय व्हील और स्क्वायर-आउट एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं। फीचर्स के तौर पर फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड में 12.3 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम, 21-चैनल साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है।

4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

नई फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड में पावर के लिए एक 2.9-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे 18 kWh की बैटरी के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 5500- 6500 आरपीएम पर 410 बीएचपी पॉवर और 2000-5000 आरपीएम पर 550 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इलेक्ट्रिक मोटर के साथ प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन 536 बीएचपी पॉवर और 750 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। प्रदर्शन के मामले में यह कार 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और 285 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments