Sunday, January 29, 2023
Homeबिज़नेसगिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार,सेंसेक्स 700 अंक टूटा, निफ्टी भी...

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार,सेंसेक्स 700 अंक टूटा, निफ्टी भी कमजोर..

घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को फिर बड़ी गिरावट देखने को मिली। मंगलवार के कारोबारी सेशन में घरेलू सेंसेक्स में 700 से अधिक अंकों की गिरावट देखने को मिली। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी ट्रेडिंग सेशन के दौरान 17900 के नीचे फिसलता दिखा।हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स 631.83 अंकों की गिरावट के साथ 60,115.48 अंकों पर जबकि निफ्टी 187.05 अंक फिसलकर 17914.15 अंकों पर बंद हुआ। बाजार में आयशर मोटर्स और यस बैंक के शेयरों में तीन-तीन प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली।

मंगलवार के कारोबारी सेशन में भारतीय बाजार में महज ऑटो और फार्मा सेक्टर में ही हरे निशान पर कारोबार करते दिखे। बाजार में वोलैटिलिटी इंडेक्स (VIX) 8% तक चढ़ गया। सेंसेक्स के 30 शेयरों में 22 शेयर लाल निशान पर बंद हुए। भारती एयरटेल के शेयरों में जहां 2.92% की गिरावट दिखी वहीं एसबीआई के शेयर भी 2.03% तक टूटते नजर आए। दूसरी ओर सेंसेक्स के महज आठ शेयर बाजार बंद होते समय हरे निशान पर कारोबार करते दिखे। इनमें टाटा मोटर्स के शेयरों में 6.07% और पावर ग्रिड के शेयरों में 1.39% की मजबूती दिखी। इस दौरान टाटा स्टील के शेयर भी 1.15% तक मजबूत हुए।

मंगलवार को भारतीय बाजार में बिकवाली का बड़ा कारण एफआईआई की ओर से की गई बिकवाली रही। विदेशी संस्थागत निवेशकों की ओर से की गई बिकवाली के कारण भारतीय बाजार ने सोमवार को हासिल बढ़त फिर से गंवा दी है। मंगलवार के कारोबारी सेशन के बाद दलाल स्ट्रील के निवेशकों की संपत्ति में करीब 3 लाख करोड़ का नुकसान हुआ है। बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन इस दौरान घटकर 280 लाख करोड़ रह गया है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group