Wednesday, February 21, 2024
Homeबिज़नेसटोयोटा की इस SUV को खरीदने मची लूट, आधे घंटे में बिक...

टोयोटा की इस SUV को खरीदने मची लूट, आधे घंटे में बिक गई 1,000 कारें, चेक करें बुकिंग स्टेटस

2024 Toyota Land Cruiser: जापानी कार निर्माता टोयोटा की एसयूवी गाड़ियां दुनिया भर में पॉपुलर हैं। हाल ही में लॉन्च ही कंपनी की एक नई एसयूवी पर भी लोग जमकर प्यार लूटा रहे हैं। हाल के दिनों में आई टोयोटा लैंड क्रूजर 2024 LC का पहला लॉट जर्मनी में केवल आधे घंटे में ही बिक गया। इस लॉट में कुल 1000 यूनिट्स कार थी जिसमें से सभी की बुकिंग हो चुकी है। कुछ महीने पहले ही टोयोटा ने जर्मनी में 20 वीं बुश टैक्सी मीटिंग में न्यू जनरेशन लैंड क्रूजर को अनवील किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल के दिनों में आई टोयोटा लैंड क्रूजर 2024 LC का पहला लॉट जर्मनी में केवल आधे घंटे में ही बिक गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस लॉट में कुल 1000 यूनिट्स कार थी जिसमें से सभी की बुकिंग हो चुकी है। आज से कुछ महीने पहले ही टोयोटा ने जर्मनी में 20 वीं बुश टैक्सी मीटिंग में न्यू जनरेशन लैंड क्रूजर को अनवील किया गया था।

टोयोटा की नई लैंड क्रूजर TNGA-F आर्किटेक्चर पर आधारित

टोयोटा ने न्यू जनरेशन लैंड क्रूजर के पहले लॉट की बुकिंग 21 दिसंबर को सुबह 8 बजे शुरू की थी। लेकिन लॉट में मौजूद 1,000 कारें आधे घंटे के भीतर बिक गईं जिसके वजह से कंपनी को बुकिंग बंद करनी पड़ी। अब इस कार के लिए ग्राहकों की वेटिंग लिस्ट शुरू हो गई है। टोयोटा की नई लैंड क्रूजर TNGA-F आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसे पुराने मॉडल से 50 प्रतिशत अधिक सक्षम माना जा रहा है।

दमदार इंजन से है लैस

न्यू जनरेशन लैंड क्रूजर को 2.8 लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लाया गया है जो 204 बीएचपी की अधिकतम पॉवर जनरेट करता है। इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।टोयोटा 2025 तक इसे हाइब्रिड इंजन में भी लाने की तैयारी कर रही है. जर्मन मार्केट में टोयोटा लैंड क्रूजर को तीन वैरिएंट एग्जीक्यूटिव, टेक और फर्स्ट एडिशन में पेश किया गया है।

कितनी है कीमत?

टोयोटा लैंड क्रूजर को कंपनी अलग-अलग इंजन ऑप्शन में बेचती है। अमेरिका में इसे 2.4 लीटर टर्बो हाइब्रिड इंजन में बेचा जा रहा है जो 330 बीएचपी का पॉवर और 630 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। भारत में इसकी कीमत 2.10 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। जानकारी के अनुसार, कंपनी ने भारत में भी लैंड क्रूजर की बुकिंग को अस्थाई रूप से रोक दिया है।

बुकिंग बंद करनी पड़

आपकी जानकारी के लिए बता दें, टोयोटा की न्यू जनरेशन लैंड क्रूजर की आधिकारिक बुकिंग 21 दिसंबर सुबह 8 बजे से शुरू कर दी गई थी। वहीं बुकिंग के आधे घंटे के बाद से इसका पूरा लॉट बिक गया था। अब इस कार को खरीदने वाले लोग वेटिंग लिस्ट में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। टोयोटा की लेटेस्ट लैंड क्रूजर TNGA-F आर्किटेक्चर पर ही बेस्ड है। वहीं ये पुराने मॉडल की तुलना में इसे 50 प्रतिशत तक और मजबूत किया गया है। इसमें 2.8 लीटर टर्बो 4 सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है। जो 204 PS का अधिकतम पावर जनरेट करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments