Wednesday, February 21, 2024
Homeदेशअयोध्या: 84 सेकंड में पूरा होगा सालों का सपना, इस शुभ घड़ी...

अयोध्या: 84 सेकंड में पूरा होगा सालों का सपना, इस शुभ घड़ी में होगी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा

अयोध्या। जिस अद्भुत क्षण का हम सभी को सालों से बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे, वह अब बहुत दूर नहीं है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से पूरा हो रहा है, और अगले साल, यानी 2024 में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। इस शानदार घड़ी के लिए अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट ने बड़ी स्थापना की है। इस शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, कई गणमान्य व्यक्तियों, संतों और आध्यात्मिक गुरुओं को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

ज्योतिषियों के अनुसार,

इस महोत्सव में करोड़ों लोग भाग लेने के लिए उमड़ेंगे, जिसकी तैयारी उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी और ज्योतिषियों के अनुसार, इस समय बहुत शुभ है। उनके अनुसार, 22 जनवरी को दोपहर 12:29 से 8:00 बजे और फिर अपराह्न 12:30 से 32:00 बजे के बीच सबसे शुभ समय है।

बता दें, श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम मेष लग्न में अभिजीत मुहूर्त में होगा। अयोध्या ट्रस्ट के सूत्रों की मानें तो यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों दोपहर 12.15 बजे से 12.45 बजे के बीच होगा। उन्होंने कहा कि अगर प्राण प्रतिष्ठा इस अमृत काल में होगी तो यह बहुत शुभ होगा।

शहर में होटल के कमरों के रेट आसमान छू रहे

वहीं दूसरी ओर अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर..सभी तैयारियां बारीकी से पूरी की जा रही हैं. मंदिर के उद्घाटन समारोह की पृष्ठभूमि में शहर में होटल के कमरों के रेट आसमान छू रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ जगहों पर हर कमरे का रेट 100 रुपये तक पहुंच जाता है। टूर ऑपरेटरों का कहना है कि वाराणसी में भी यही स्थिति है। बताया जा रहा है कि मार्च तक बुकिंग खत्म हो चुकी है.. उसके बाद ही नई बुकिंग शुरू होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments