Sunday, July 14, 2024
Homeदेशदुनियाभर में New Year को लेकर जश्न का माहौल, PM मोदी ने...

दुनियाभर में New Year को लेकर जश्न का माहौल, PM मोदी ने दी नए साल की शुभकामनाएं, 2024 सभी के लिए शांति-समृद्धि लाए

Happy New Year 2024: नए साल की शुरूआत हो चुकी है। नए साल का स्वागत काफी धूमधाम से किया गया। इस मौके पर लोगों ने जमकर पार्टी का आयोजन किया। नए साल (New Year 2024) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी देशवासियों को शानदार 2024 की शुभकामनाएं दीं और सभी के लिए समृद्धि, शांति और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

पीएम ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा

पीएम ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-शानदार 2024 की शुरुआत। यह वर्ष सभी के लिए समृद्धि, शांति और अद्भुत स्वास्थ्य लेकर आए।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी सभी लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ‘सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं! वर्ष 2024 सभी के लिए सुख, शांति और समृद्धि लाए। आइए हम समावेशी और सतत विकास में योगदान देने की नई प्रतिबद्धता के साथ नए साल का स्वागत करें।’ वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने लिखा, ‘प्रत्येक भारतीय को नव वर्ष 2024 की शुभकामनाएं। नया साल हर किसी के लिए शांति, समृद्धि और खुशियां लेकर आए। आइए हम भारत की संपूर्ण प्रगति और समृद्धि में योगदान देने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ नववर्ष की शुरुआत करें।’

दुनिया भर सहित भारत ने सोमवार को वर्ष 2024 का बड़े उत्साह और खुशी के साथ स्वागत किया। पिछला साल भारत के लिए राष्ट्रीय और वैश्विक दोनों मोर्चों पर एक बड़ा मील का पत्थर साबित हुआ। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित जी 20 शिखर सम्मेलन से लेकर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग तक, वर्ष 2023 भारत के लिए कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां लेकर आया, जिसने इतिहास में इसकी उपस्थिति दर्ज कराई।

भारत ने इस तरह किया नए साल का स्वागत

देशभर के शहरों में भव्य जश्न और हर्षोल्लास के साथ नए साल का स्वागत किया गया। गोवा जहां शानदार आतिशबाजी से जगमगा उठा, वहीं मुंबई में लोग 2024 का स्वागत करने के लिए गेटवे ऑफ इंडिया पर जमा दिखे। राजधानी दिल्ली में भी कई जगहों पर नए साल का शानदार जश्न मनाया गया। झंडेवालान देवी मंदिर में नए साल के मौके पर खास आरती की गई, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी।इसके अलावा इंडिया गेट, कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, हौज खास विलेज और शहर के दूसरे प्रमुख स्थानों पर भी भारी भीड़ देखी गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments