Monday, June 24, 2024
Homeदेशपीएम मोदी ने महिला को दिया चुनाव लड़ने का ऑफर, मिला ये...

पीएम मोदी ने महिला को दिया चुनाव लड़ने का ऑफर, मिला ये जवाब

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी गए हैं। पीएम ने वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का लोकार्पण किया। इसी के साथ पीएम विकासशील भारत संकल्प यात्रा के तहत खेल प्रतियोगिता में भी शामिल हुए। पीएम मोदी ने इसी के तहत गांव की महिलाओं से भी बातचीत की। कार्यक्रम के दौरान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बेहतरीन भाषण देने के लिए चंदादेवी नाम की महिला की सराहना की।

महिला को दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने एक महिला की खूब तारीफ की। दरअसल, चंदादेवी नाम की महिला कार्यक्रम में भाषण दे रही थी, तभी पीएम ने कहा कि आप तो बहुत अच्छा भाषण देती है, क्या आपने कभी चुनाव लड़ने का नहीं सोचा।इसी के साथ पीएम ने उन्हें चुनाव लड़ने का भी ऑफर दिया, जिसपर महिला ने कहा कि हम चुनाव का नहीं सोच रहे और ये सब हम आपसे ही सीखें हैं। महिला ने कहा कि हम आपके सामने खड़े हैं और आपके सामने बोल रहे हैं, वही गर्व की बात है।

लखपति योजना से जुड़ी है महिला

वाराणासी में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बात करते हुए, पीएम ने एक महिला से पूछा चुनाव लड़ने का विचार नहीं है? इसपर महिला ने जवाब देते हुए कहा कि हम चुनावों के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हमलोंग आपसे से ही सब कुछ सीखते हैं। आपके सामने खड़े होकर भाषण देने में ही हम गर्व महसूस कर रहें हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी से बात करते हुए चंदादेवी नाम की महिला ने बताया कि वह लखपति महिला कार्यक्रम से जुड़ी हैं। मालूम हो कि ‘लखपति महिला कार्यक्रम’ राज्य में सीएम योगी की महत्वकांक्षी योजना है। योगी सरकार का प्रयास है कि इस कार्यक्रम से जुड़ी प्रत्येक महिला को तीन साल के भीतर लखपति बनाया जाए। वाराणसी में स्कूली बच्चों के साथ संवाद किया और बच्चों को स्कूलों में मिल रही सुविधाएं से उनके आगे बढ़ने मन लगाकर पढ़ाई करने की तारीफ भी की। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने बच्चों को सम्मानित भी किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments